जनसुनवाइ में कलेक्टर बोले एक ही शिकायत बार-बार न आने पाए

 

-जनसुनवाई के आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही कर निराकरण किया जाये

 

उज्जैन। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने मंगलवार को सम्राट विक्रमादित्य प्रशासनिक संकुल भवन के द्वितीय तल के सभाकक्ष में जनसुनवाई करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई के आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही कर उनका निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें। जनसुनवाई में एक ही शिकायत बार-बार न आये, इसका भी अधिकारी विशेष ध्यान दें।

कलेक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवेदकों के आवेदन-पत्रों के निराकरण करने के लिये सम्बन्धित तहसीलदारों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए जनसुनवाई में आये आवेदनों का निराकरण त्वरित गति से किया जाये।

भूमाफिया के खिलाफ माधोपुरा के लोगों ने दिया आवेदन-

कलेक्टर के समक्ष ग्राम माधोपुरा मक्सी रोड के निवासियों ने सामूहिक आवेदन-पत्र दिया। इसमें अनुरोध किया कि भूमाफियाओं के द्वारा शासकीय भूमि विक्रय कर मोहल्लेवासियों को जबरन परेशान किया जा रहा है। कलेक्टर ने उज्जैन शहर के तहसीलदार को मौका मुआयना कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई के दौरान कुछ प्रकरणों के निराकरण की रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

बमौरी के ग्रामीणों ने खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने की मांग की-

कलेक्टर के समक्ष जनसुनवाई में घट्टिया तहसील के ग्राम बमोरी निवासी श्री मोहन सिंह आदि ग्रामीणवासियों ने आवेदन-पत्र देकर अनुरोध किया कि ग्राम बमोरी में खेल के मैदान से अतिक्रमण हटवाया जाये। कलेक्टर ने इस सम्बन्ध में तहसीलदार घट्टिया को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। आवेदक श्रीमती पार्वतीबाई उज्जैन निवासी ने आवेदन-पत्र देकर अनुरोध किया कि लगभग 25 वर्षों से उनका कब्जा आधिपत्य में होने के बाद भी प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में मकान उपलब्ध न कराने पर कलेक्टर ने सम्बन्धित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।