बकरा ईद के दूसरे दिन शासकीय स्कूल में नॉनवेज पार्टी की तैयारी, शाजापुर के ग्राम जादमी के शासकीय प्राथमिक स्कूल में बन रहा था नॉनवेज

स्कूल में 50 से ज्यादा लोगों की दावत रखी थी

स्कूल शिक्षक और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने बताया सरपंच की परमिशन से बना रहे थे

दैनिक अवन्तिका शाजापुर

शाजापुर जिले के ग्राम जादमी के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को नॉनवेज बनाया जा रहा था। एक दिन पहले बकरा ईद थी और आज दूसरे दिन शासकीय स्कूल में नॉनवेज पार्टी की तैयारी हो रही थी। स्कूल में 50 से ज्यादा लोगों की आज दावत रखी गई थी। इस दावत में क ई रसूखदारों को भी शामिल होना था लेकिन इसके पहले ही पूरा मामला सामने आ गया। यहां पर प्राथमिक स्कूल के अलावा आंगनबाड़ी भी संचालित होती है।

मौके पर उपस्थित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायक शिक्षक ने बताया सरपंच ने यहां रहने के लिए कुछ लोगों को स्कूल दिया था, वे स्कूल में हो रहे निर्माण कार्य को कर रहे थे। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भी वे स्कूल में रूके हुए हैं। सरपंच ने इस पूरे मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया और कहा मुझे कुछ मालूम नहीं।

बच्चों की छुट्टी करना पड़ी
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मंजू शर्मा ने बताया यह लोग यहां नॉनवेज बना रहे हैं। नॉनवेज के कारण मुझे बैठने में दिक्कत आ रही है। बच्चे भी थोड़ी देर में घर चले गए। सरपंच ने इन लोगों को रूकने के लिए यह जगह दी थी। सहायक शिक्षक नंदराम बैरागी ने बताया हमने कोई परमिशन नहीं दी। सरपंच ने इनको रहने के लिए जगह दी है। स्कूल के ग्राउंड में बाटी और सब्जी बन रही है। हमें कुछ नहीं मालूम। मौके पर उपस्थित मजदूर पीर खां ने बताया बकरा ईद थी तो आज खाना बना रहे हैं।
इस मामले में डीपीसी राजेन्द्र क्षिप्रे ने बताया शासकीय स्कूल में नॉनवेज बनने का मामला एक घंटे पहले मेरे संज्ञान में आया है। बीआरसी को मौके पर जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के पश्चात कार्रवाई की जाएगी।