इंदौर में कई कारनामों को अंजाम दे चुकी है फरार लेडी डॉन सपना साहू

 

कारोबारी से दो करोड़ रुपये वसूलने की साजिश में लेडी डाॅन के रूप में कुख्‍यात युवती पुलिस पकड़ से दूर

इंदौर। लोहा कारोबारी को दुष्कर्म के मामले में फंसाकर दो करोड़ रुपये वसूलने की साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पलासिया पुलिस ने एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। साजिश अन्नपूर्णा क्षेत्र की लेडी डाॅन के रूप में कुख्‍यात युवती सपना साहू द्वारा तैयार की गई थी। आरोपी दुष्कर्म की रिपोर्ट लिखवाने के बाद भी कारोबारी और उसके पिता पर समझौते का दबाव बना रहे थे।

कैफे पर बुलाकर 50 लाख में समझौते की बात कही

पुलिस ने गुरुवार रात गीता कॉलोनी निवासी कारोबारी सजल मित्तल पर दुष्कर्म का केस दर्ज किया था। शुक्रवार को कथित दुष्कर्म पीड़िता का पति सजल के पिता सतीश के पास पहुंचा और एक कैफे पर बुलाकर 50 लाख रुपये में समझौते का प्रस्ताव रखा।

पुलिस ने महिला और पति को बुलाया थाने पर

पुलिस ने महिला और उसके पति को बातचीत के लिए थाने बुलाया और मोबाइल जब्त कर लिए। महिला के फोन में सपना साहू, ऋषि से हुई चैटिंग मिल गई, जो पिछले चार महीने से चल रही थी। सपना साहू ने ही महिला को सजल के पास भेजा था।
इन पर दर्ज किया प्रकरण
शुरुआत में दो करोड़ रुपये मांगने की बात हुई थी। बाद में तय हुआ कि 50 लाख रुपये लेकर मामला रफादफा कर देंगे। पुलिस ने ऋषि, नीरज वर्मा, शुभम, मदन चाचा, राधे पहलवान, सपना साहू उर्फ लेडी डाॅन सहित सात पर प्रकरण दर्ज किया है।

घर में दबिश देकर रुपये वसूलना चाहते थे आरोपी

टीआई मनीष मिश्रा के मुताबिक महिला और सजल अक्सर कार में मिला करते थे। कुछ दिनों पूर्व सजल की पत्नी बाहर गई और उसने महिला को गीतानगर बुलाया। आरोपियों ने तय किया कि सजल को दबिश देकर रंगे हाथ पकड़ लिया जाएगा। महिला ने पति को लोकेशन भेज दी। सजल कुछ देर तक महिला के साथ रहा और उसे कार से पिपल्याहाना की तरफ ले गया।

नहीं लिखवाई थाने में रिपोर्ट

महिला का पति साथियों के साथ पीछा करते हुए पहुंचा और सजल के साथ मारपीट की। मामला तिलकनगर थाने पहुंचा लेकिन उस वक्त रिपोर्ट नहीं लिखवाई। दूसरे दिन पुलिस आयुक्त राकेश गुप्ता को शिकायत कर सजल पर दुष्कर्म का आरोप लगाया।

फोन की जांच में मिली चैटिंग

टीआई ने शुक्रवार को महिला के फोन की जांच की तो पति को भेजी लोकेशन और चैटिंग मिल गई। टीआई के मुताबिक महिला ने राधे पहलवान को भी मैसेज भेजे थे। सजल का विजिटिंग कार्ड भेजकर उसकी जानकारी निकालने के लिए कहा था। यह भी कहा था कि बड़ा आदमी है। दो करोड़ रुपये का काम हो जाएगा।

अवैध वसूली करती है लेडी डाॅन सपना साहू

सपना साहू के खिलाफ शहर और अन्य जिलों में आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। उसे लेडी डाॅन के नाम से जानते हैं। सपना की गैंग से आपराधिक किस्म के लोग जुड़े हैं। टीआई के मुताबिक सपना फरार हो गई है। सजल की गिरफ्तारी के बाद भी सपना थाना और कोर्ट पर सक्रिय थी। वह सजल और उसके परिजनों से समझौता के नाम पर रुपये वसूलने की कोशिश में जुटी थी।