अखिल भारतीय सोंधिया राजपूत महासभा का प्रदेश स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न

जीरापुर। अखिल भारतीय संध्या राजपूत समाज के तत्वााधान में प्रदेश स्त्रीय केरियर मार्गदर्शन प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन राजगढ जिले के जीरापुर ब्लॉक सोंधिया राजपूत समाज धर्मशाला में संपन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में नारायण सिंह पंवार राष्टीय उपाध्यक्ष व मध्य प्रदेश शासन के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार व हर्षदीक्षित कलेक्टर राजगढ़ की उपस्थिति में सम्पन हुआ। कार्यक्रम में प्रतिभावान सुमित 12वीं, अनमोल चौहान 10वीं के प्रथम आने पर व मुस्कान 12वीं, शिवानी 10वीं ज्योति 10वीं के द्वितीय आने पर अंकिता और सागर तृतीय स्थान पर आने पर मैं समाज की ओर से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नारायण सिंह पवार ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज संगठन लंबे समय से इस प्रकार के आयोजन कर रहा जिससे समाज के बच्चों का सर्वांगीण विकास हो रहा है, रहा है व समाज आगे बढ़ रहा है उन्होंने इस मौके पर समाज के बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
इस मौके पर कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने कहा की सोंधिया समाज के बच्चों के लिए इस प्रकार के आयोजन कर रहा है जो की सराहनीय है। कलेक्टर ने बच्चों को मोटिवेट किया एवं परीक्षा की तैयारी कैसे की जाती है उसके बारे में बताया व बच्चों के सवाल के जवाब दिये एवं उनके जीवन के अनुभव साझा किये।
जिला अध्यक्ष ईश्वर सिंह तोमर ने इस मौके पर सोंधिया समाज में झगड़ा प्रथा को बंद करने में प्रशासन से अपना सहयोग करने का समाज की और से निवेदन किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से हरिसिंह चौहान अखिल भारतीय मार्गदर्शन मंडल के सदस्य , प्रदेश अध्यक्ष कालू सिंह आलोट ,पूर्व सांसद नारायण सिंहअमलाबे,शिवसिंह बामलाबे, प्रताप सिंह सिसोदिया राष्ट्रीय महासचिव, रामनारायण सोलंकी राष्ट्रीय सचिव, प्रेमसिंह पंवार जिला अध्यक्ष, चंदर सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष सालरियाखेड़ी, ईश्वर सिंह चौहान युवा प्रदेश अध्यक्ष, जगदीश पंवार जिला उपाध्यक्ष , संजय सिंह पंवार प्रदेश महासचिव,कमल सिंह परोलिया प्रदेश संगठन मंत्री , ईश्वर सिंह तोमर जिला अध्यक्ष, विष्णु सिंह पंवार, गंगाराम परमार ब्लाक अध्यक्ष, ईश्वर सिंह परमार युवा ब्लाक अध्यक्ष, लक्ष्मीनारायण कुंडीबेह, नारायणसिंह तोमर, कृपाल सिंह चौहान, राकेश सिंह हासलबे, सभी जिलों के प्रदेश के कार्यकर्त्ता और सभी जिलों के जिला अध्यक्षयों की उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न हुआ कार्यक्रम में पांच सौ बच्चो ने भाग लिया।