स्ट्रीट लाइट बंद शहर की सड़कों पर छाया अंधेरा-फ्रीगंज से अलखधाम,मुनी नगर दिनेश पेट्रोल पंप सहित नानाखेड़ा जाने वाली मुख्य सड़क की स्ट्रीट लाइट बंद भेरूगढ़, मंगलनाथ सहित अन्य इलाकों की सड़क भी अंधेरे में डूब जाती है

-आपराधिक वारदातें होने की आशंका, दुर्घटनाओं का भी बना रहता है अंदेशा 
दैनिक  अवंतिका उज्जैन।  पिछले कई दिनों से शहर के कई इलाकों की स्ट्रीट लाइट बंद है। इस वजह से सड़कों पर अंधेरा छाया हुआ है। कई कॉलोनी के भी  यही हाल है। स्ट्रीट लाइट बंद होने की वजह से कॉलोनी की सड़कों पर पूरी रात अंधेरा पसरा रहता है। पूरे शहर में हजारों की संख्या में स्ट्रीट लाइट्स के प्वाइंट हैं। लेकिन पिछले कई दिनों से फ्रीगंज से अलखधाम, मुनी नगर दिनेश पेट्रोल पंप सहित नानाखेड़ा जाने वाली मुख्य सड़क की स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है।
चामुंडा माता चौराहा, आगर रोड,नानाखेड़ा क्षेत्र  सहित सांवेर रोड सिंधी कॉलोनी चौराहा, अलखधाम चौराहा, मुनि नगर चौराहा, दो तालाब चौराहा, दिनेश पेट्रोल पंप सहित कई इलाकों की स्ट्रीट लाइट बंद होने की वजह से रात में सड़कों पर अंधेरा छाया रहता है। वही भेरूगढ़ क्षेत्र में भी कई जगह की स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है। इस वजह से रात में यहां अंधेरा पसरा  रहता है। भेरूगढ़ से मंगलनाथ की तरफ जाने  वाले मार्ग की अधिकांश स्ट्रीट लाइट पिछले कई दिनों से बंद पड़ी  है। इस वजह से इस मार्ग की सड़क शाम ढलते ही अंधेरे में डूब जाती है ऐसे में कई आपराधिक वारदातें होने की आशंका बनी रहती है और रात में इस मार्ग पर अंधेरा होने की वजह से लोग यहां से निकलने में भी कतराते हैं। अधिकतर क्षेत्रों की स्ट्रीट लाइट  काफी दिनों से बंद पड़ी है।लोगों ने निगम के कॉल सेंटर पर स्ट्रीट लाइट चालू करने के लिए निवेदन किया हुआ है। निगम के पास स्ट्रीट लाइट की शिकायतें भी पहुंच रही है। लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। हालांकि नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही स्ट्रीट लाइट को सुधारकर दुरुस्त करवाया जाएगा। नानाखेड़ा क्षेत्र की कई कॉलोनियों में भी अंधेरे की दिक्कत बनी हुई है। चामुंडा माता चौराहा, आगर रोड,फ्रीगंज सिंधी कॉलोनी चौराहे से सांवेर रोड,  अलखधाम, वेद नगर व मुनि नगर दो तालाब, मॉडल स्कूल,दिनेश पेट्रोल पंप चौराहे सहित नानाखेड़ा जाने वाली मुख्य सड़क की स्ट्रीट लाइट पिछले कई दिनों से बंद पड़ी है। इस कारण इस मुख्य सांवेर रोड पर रात में अंधेरा पसरा रहता है। मुख्य सड़क होने की वजह से इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन भी अधिक रहता है ऐसे में रात स्ट्रीट लाइट बंद होने की वजह से सड़क पर अंधेरा पसरा हुआ है जिससे दुर्घटना का भी अंदेशा बना रहा है।