कैमरों से मिले सुराग के बाद हिरासत में आया बदमाश कर्ज चुकाने के लिये लूटा था 40 हजार रूपयों से भरा बेग

दैनिक अवन्तिका
उज्जैन। बैंक से रूपये निकालकर लौट रहे बुजुर्ग के साथ 40 हजार रूपयों से भरा बेग लूटने की वारदात करने वाले बदमाश को पुलिस ने कैमरों की मदद से खोज निकाला। शुक्रवार को मामले का खुलासा करने के बाद पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर 1 दिन की रिमांड पर लिया है। बदमाश ने पीछा कर वारदात को अंजाम दिया था।
इंदौररोड बसंत बिहार कालोनी में रहने वाले राधेश्याम पिता रामनारायण पाटीदार 77 वर्ष गुरूवार दोपहर को वेदनगर स्थित बैंक आॅफ इंडिया पहुंचे थे। उन्होने अपने खाते से 40 हजार रूपये निकाले और झोले में रखकर बैंक से बाहर आये। उन्हे बैंक के बाहर खड़े बदमाश ने रूपये रखते देख लिया था। उसने लूट की योजना बना ली और एक्टिवा क्रमांक एमपी 09 सीएल 7790 पर सवार होकर बुजुर्ग राधेश्याम पाटीदार के पीछे लग गया। बुजुर्ग मेनरोड पर आने के बाद मैजिक में सवार हो गये। बदमाश ने पीछा शुरू किया और कालापत्थर तक पहुंचा। जहां बुजुर्ग राधेश्याम मैजिक से उतरने के बाद पैदल बसंत बिहार की ओर जाने लगे। उसके हाथ में रूपयों का झोला था, बदमाश ने मौका मिलते ही शिवाजी उद्यान के पास झोला छीना और भाग निकला। बुजुर्ग ने शोर मचाया, लेकिन दोपहर का समय होने पर रास्ता सुनसान था, कुछ लोग घरों से बाहर निकले, लेकिन बदमाश भाग निकला था। दिनदहाडे 40 हजार की लूट होने की खबर मिलते ही नानाखेड़ा टीआई नरेन्द्र यादव, एसआई अनिल ठाकुर, एएसआई सतीश नाथ, प्रधान आरक्षक पियुष मिश्रा, पुष्पराजसिंह, मुकेश मालवीय, कमल पटेल मौके पर पहुंच गये। बुजुर्ग से घटना की जानकारी लेने के बाद जांच शुरू की गई। सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे गये। बदमाश बैंक से पीछा लगा होना सामने आया। पुलिस टीम ने उसके भागने वाले रूट को ट्रेक किया। दोपहर 3 बजे के लगभग हुई लूट के 6 घंटे बाद पुलिस की टीम जयसिंहपुरा में रहने वाले रघुवीर पिता छोटूलाल माली 32 वर्ष के घर तक पहुंच गई। उसे हिरासत में लिया गया और थाने लाया गया। पुलिस की पूछताछ में वह टूट गया, उसने रूपयों से भरा झोला लूटने की वारदात कबूल कर ली। पुलिस ने रात में ही उससे लूटा गया बेग, उसमें रखे 40 हजार नगद, बैंक पास बुक, आधार कार्ड, पेन कार्ड और लूट में प्रयुक्त एक्टिवा बरामद कर ली। शुक्रवार को एसपी प्रदीप शर्मा ने मामले का खुलासा किया। नानाखेड़ा पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से एक दिन की रिमांड पर लिया गया है।
फैक्ट्री मालिक की एक्टिवा लेकर आया था
बताया जा रहा है कि लूट में शामिल रघुवीर ने एमबीए किया है। वह वेदनगर में रहने वाले मक्सी में चद्दर फैक्ट्री चलाने वाले व्यवसाई के यहां काम करता है। वारदात से रघुवीर फैक्ट्री मालिक के घर वेदनगर पहुंचा था, जहां से उनकी एक्टिवा लेकर निकला था। उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि उस पर कर्ज हो गया था। बुजुर्ग को बैंक से निकलते और झोले में रूपये रखते देख लिया था। बुजुर्ग अकेले था, जिसके चलते पीछा कर झोला छीनने की वारदात को अंजाम दिया। नानाखेड़ा टीआई नरेन्द्र यादव ने बताया कि बुजुर्ग मूलरूप से तराना के तोतला मार्ग के रहने वाले है। वह प्रायवेट स्कूल में शिक्षक थे। सेवानिवृत्त होने के बाद परिवार के साथ बसंत बिहार में निवास करने लगे है। पारिवारिक कार्यो के लिये रूपयों की जरूरत होने पर वह बैंक से निकालने पहुंचे थे।