कौटिल्य स्कूल में पौधारोपण कर उत्साह के साथ मनाया प्रवेश उत्सव

 

मक्सी। कौटिल्य अकादमी मक्सी में नवीन सत्र 2024-25 का शुभारंभ विद्यालय में उत्साह एवं उल्लासपूर्ण प्रवेश उत्सव के साथ संपन्न हुआ। विद्यार्थियों के स्वागत के लिए विद्यालय को तैयार किया गया, रंगोली बनाई गई, स्वागत द्वार तथा स्वागत पथ तैयार किया गया।
नव प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए सेल्फी पॉइंट भी बनाये गए। इसके पश्चात् विद्यार्थियों को तिलक लगाकर विद्यालय में प्रवेश कराया गया। विद्यालय प्रागण में सरस्वती पूजन कर कार्यक्रम की शुरूआत की गयी। प्रवेश उत्सव की विशेषता यह रही की विद्यालय को बच्चों के लिए सजाने के साथ-साथ कौटिल्य अकादमी के शिक्षकों ने प्रतिदिन विद्यार्थियों द्वारा की जाने वाली प्रार्थना सभा प्रस्तुत की जिसमे सरस्वती वंदना, प्रेरणागीत, प्रतिज्ञा, आज के समाचार, सुविचार, राष्ट्रगान आदि की प्रस्तुती दी गयी े छोटे बच्चो के लिए विशेष आकर्षण केंद्र कार्टून करैक्टर मिक्की माउस रहा, जिसके साथ सभी बच्चो ने बहुत मस्ती की।
विद्यालय के चेयरमैन मिथलेश यादव एवं डायरेक्टर सुश्री आशा बरुआ द्वारा नए सत्र के लिए विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। साथ ही विद्यालय की प्राचार्य महोदया ने विद्यार्थियों को बताया की एक आदर्श नागरिक बनने के लिए शिक्षा के साथ साथ नियमित अनुशासन में रहकर ही नैतिक एवं सामाजिक गुणों का तथा कोशल विकास संभव है। प्रकृति के प्रति विद्यार्थियों के लगाव एवं प्रेम को बढ़ावा देने के उददेश्य से विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण किया गया, साथ ही सभी बच्चों को अपने घरों के आस पास भी पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम के समापन में विद्यार्थियों को चाकलेट वितरण किया गया।