भारत ने बांग्लादेश को हराया,इसके साथ भारत सेमीफाइनल के करीब पहुंच गई हार्दिक-कुलदीप हीरो

दैनिक अवंतिका उज्जैन।  टीम इंडिया ने शनिवार को एंटीगुआ के मैदान में बांग्लादेश को 50 रन से हरा दिया। सुपर-8 स्टेज में ये टीम इंडिया की दूसरी जीत है। इसके साथ ही टीम सेमीफाइनल  के करीब पहुंच गई है।

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। बैटिंग पिच पर सूर्य कुमार को छोड़कर टीम इंडिया के हर टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ने स्कोर किया और 196 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर चौका मारकर अपनी फिफ्टी पूरी की।

इसी पिच पर जब भारत ने गेंदबाजी शुरू की, तो बांग्लादेशी बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए। कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर में 3 विकेट लिए और सिर्फ 19 रन खर्च किए। कप्तान नजमुल हुसैन शांतो अकेले लड़ाई लड़ते रहे। उन्होंने 40 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें पवेलियन भेजा।कुलदीप की फिरकी में उलझे बांग्लादेशी बल्लेबाज

रोहित शर्मा कुलदीप यादव को 8वें ओवर में लेकर आए। पहले ओवर में कुलदीप ने सिर्फ 3 रन दिए। इसके बाद कुलदीप 10वें ओवर में आए। उन्होंने इस ओवर की चौथी गेंद पर तंदीज हसन को LBW आउट कर दिया। फिर 12वें ओवर में आए और तौहीद ह्रदौय को पवेलियन भेजा। 14वें और अपने स्पेल के आखिरी ओवर में कुलदीप ने बांग्लादेश के सबसे एक्सपीरियंस ऑलराउंडर शाकिब उल हसन का विकेट लिया। 4 ओवर में कुलदीप ने सिर्फ 19 रन दिए और 3 विकेट लिए

बुमराह को दूसरा विकेट, रिशाद हुसैन को पवेलियन भेजा-19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने दूसरा विकेट हासिल किया। उन्होंने रिशाद हुसैन को कप्तान रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। इस ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 142/7 रहा। यहां से टीम को आखिरी 6 बॉल पर 54 रन की जरूरत है।
 बांग्लादेश का छठा विकेट गिरा-बांग्लादेश ने 17वें ओवर की पहली बॉल पर छठा विकेट गंवाया। यहां अर्शदीप सिंह ने जाकेर अली को मिडविकेट में कोहली के हाथों कैच कराया। अर्शदीप के इस ओवर में एक चौका और एक छक्का भी आया। यहां से बांग्लादेश को 3 ओवर में 75 रनों की जरूरत है।
बुमराह को पहली सफलता, शांतो आउट

जसप्रीत बुमराह ने 16वें ओवर में पहली सफलता हासिल की। उन्होंने बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हसन शांतो को अर्शदीप सिंह के हाथों कैच कराया।