सफाई मित्रों को महापौर ने पिलायी चाय कसौटी पर खरा उतरेंगे सफाई मित्र – महापौर श्री मुकेश टटवाल

दैनिक अवन्तिका\ब्रह्मास्त्र
उज्जैन: सफाई मित्र संवाद कार्यक्रम में शनिवार को ग्राण्ड होटल परिसर में महापौर  मुकेश टटवाल ने झोन क्रमांक 3 एवं 4 के सफाई मित्रों को चाय पिलाते हुए कहा कि सफाई मित्र कसौटी पर खरा उतरकर शहर को नंबर वन बनाएंगे।
सफाई मित्र चाय पर चर्चा कार्यक्रम के आरंभ में महापौर श्री  टटवाल ने कहा कि आपकी समस्या से हम परिचित है फिर भी कोई समस्या रह गई हो तो हमें बताएं आपकी जो समस्या हमारे स्तर की है उनका निराकरण हम करेंगे जो शासन स्तर की है उनका निराकरण शासन से कराएंगे।
आपने इस अवसर पर आपने सफाई मित्रों को स्वास्थ्य शिविर लगाकर लाभ दिलाने, ड्रेस देने, आई डी कार्ड देने, बारिश के लिए रेनकोट देने की भी घोषणा की। आपने कहा कि जो आउटसोर्सिंग कर्मचारी है उनका ध्यान रखा जाएगा।
इस अवसर पर सफाई मित्रों ने अपने सुझाव व समस्या बताते हुए कहा कि हर वार्ड में सफाई मित्रों के लिए एक कमरा बनाया जाए, जिन वार्डों में कर्मचारी कम हैं वहां कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाए, बारिश की ड्रेस दी जाए, सफाई उपकरण, बड़ी झाड़ू इत्यादि दी जाए, जिस तरह सफाई कर्मचारियों को अनुकंपा मिलती है इस तरह अस्थाई कर्मचारियों को अनुकंपा नियुक्ति दी जाए।
कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत भाषण स्वास्थ्य विभाग प्रभारी श्री सत्यनारायण चौहान ने दिया, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एमआईसी सदस्य श्री रजत मेहता ने कहा कि महाकाल लोक बनने से श्रद्धालुओं की संख्या बड़ी है कर्मचारी तन्मयता से काम कर रहे हैं ऐसे ही काम करते रहे तो शहर नंबर वन बनेगा। कार्यक्रम को उपायुक्त स्वास्थ्य श्री संजय गुप्ता एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री संजय कुलश्रेष्ठ ने भी संबोधित किया। कैलाश प्रजापत, डॉ. योगेश्वरी राठौर, श् प्रकाश शर्मा, पार्षद श्रीमती लीला वर्मा, श महताब शाह लाला सहित बड़ी संख्या में सफाई मित्र उपस्थित रहे।