अगले सप्ताह तक पूर्ण होगा चौड़ीकरण का सर्वे

 

6 मार्गो की कन्सल्टेंट एजेंसियो ने दी बैठक मेंजानकारी
उज्जैन। उज्जैन सिंहस्थ 2028 के दृष्टिगत शहर के आंतरिक मार्गो के चौड़ीकरण की तैयारी तेज हो गयी है। अगले सप्ताह तक सभी आंतरिक मार्गों जिनका चौड़ीकरण किया जाना है का सर्वे कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। इसकीजानकारी कन्सल्टेंट एजेंसियो ने गुरूवार को दी है।

गुरूवार को लोक निर्माण एवं उद्यानिकी प्रभारी सदस्य शिवेन्द्र तिवारी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन नगर निगम मुख्यालय में किया गया था। बैठक में गाड़ी अड्डे से बड़े पुल तक एवं कोयला फाटक से छत्रीचौक तक तथा तेलीवाड़ा से कंठाल चौराहे तक खजूर वाली मस्जिद से जीवाजीगंज थाने तक नानाखेड़ा से शांति पैलेस तक के मार्गो के चौड़ीकरण के संबंध में विचार किया गया। प्रभारी सदस्य श्री तिवारी ने सभी कन्सल्टेंट एजेंसियो को पी,एच,ई,  विद्युत विभाग, दूरसंचार विभाग, टाटा कम्पनी इत्यादि से समन्वय बनाकर डी.पी.आर अगली एम.आई.सी में प्रस्तुत करने को कहा गया। श्री तिवारी ने बताया कि टाटा कंपनी के चेम्बर्स कहॉ कहॉ आयेंगे, इस बात का ध्यान रखा जाये तथा सड़क के दोनों और नालियो का ढाल किधर है इस बात का भी ध्यान रखा जाये, डिवाइडर होगे या एक ओर विद्युत पोल होंगे इसे योजनाबद्ध किया जाए। मार्ग में कितने रहवासी कितना प्रभावित हो रहे है इसकी जानकारी भी उपलब्ध डीपीआर में समाहित कि जाए। मार्ग मे आने वाल धार्मिक स्थल कितने है ओर उनको कहा शिफ्ट किया जायेगा इसका विशेष ध्यान रखा जाये। मास्टर प्लान के अनुसार कौन सा मार्ग कितने मीटर चौड़ा होगा इस स्थिति को स्पष्ट किया जाये पेयजल पाईप लाईन क्षतिग्रस्त न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये। बैठक में कन्सल्टेंट एजेंसी पीलीवर एसोसिएट श्रीमति पायल कपूर एवं आकाश वैशंपायन सहित अन्य मार्गो को कन्सल्टेंट एवं सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

 

नानाखेडा महामृत्युंजय द्वार के पास बनेगा फ्लायओवर-
बैठक में कार्यपालन यंत्री पीयुष भार्गव ने जानकारी दी कि नानाखेड़ा महामृत्युंजय द्वार के पास एक फ्लाय ओवर का निर्माण किया जायेगा जिससे की यातायात सुगम हो सके आपने बताया कि 15 जुलाई तक सर्वे पुर्ण होकर सभी मार्गो के चौड़ीकरण के साथ ही इन मार्गो पर आने वाले चौराहो का सम्पुर्ण विकास एवं सौन्दर्यीकरण भी किया जायेगा ।