रात 2 बजे आतिशबाजी से जगमगाया आसमान -टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत की जीत

उज्जैन। टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर शुरू हुआ था। जो 29 जून को खत्म होने जा रहा है। इससे पहले रात भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। रात 2 बजे भारत की जीत होते ही आसमान आतिशबाजी से जगमगा उठा।
भारत में क्रिकेट की दीवानगी लोगों का जुनून है। बड़े टूर्नामेंट के दौरान भारतीयों की नजरे टेलीविजन से नहीं हटती है।

 

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 जून के प्रथम सप्ताह में अमेरिका से शुरू हुआ था। ग्रुप मैच के बाद सुपर-8, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला वेस्टइंडीज में खेले जा रहे हैं। पहला सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका ने जीत का फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समय अनुसार गुरुवार शुक्रवार रात खेला गया। वेस्टइंडीज के गुनाया मैदान पर बारिश के चलते मैच हो पाना मुश्किल दिखाई दे रहा था लेकिन करोड़ों भारतीयों को जश्न का मौका मिलने वाला था। वेस्टइंडीज में जहां सुबह शुरू हुई थी वहीं भारत में अंधेरा होने लगा। भारतीयों की आंखें टेलिविजनों पर जमी हुई थी। रात 8:30 बजे मैच शुरू हुआ इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को बैटिंग के लिए मैदान में बुलाया। 8 ओवर में भारत दो विकेट पर 65 रन बना चुका था।

 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार अच्छी लाइन में दिखाई दे रहे थे तभी अचानक बारिश आ गई। मैच को रोका गया। रात 11 बजे दोबारा मैच शुरू हुआ। भारत की बैटिंग देख करोड़ भारतीय झूम उठे और जीत का जश्न मनाने की तैयारी शुरू कर दी। इंग्लैंड बैटिंग के लिए आया भारती गेंदबाज अक्षर पटेल और कुलदीप की सटीक गेंदबाजी से जीत की रहा आसान हो गई। रात 2 बजे वर्ल्ड कप से एक कदम दूर खड़ी भारतीय टीम को देख भारतवासी घरों से बाहर निकल गए। आतिशबाजी से आसमान जगमगा उठा। रात में जहां बादलों की गड़गड़ाहट हो रही थी वहीं पटाखे की गूंज भी सुनाई देने लगी। भारत के 140 करोड़ वीडियो को आप 29 जून का इंतजार है। जब साउथ अफ्रीका और भारत के बीच फाइनल खेला जाएगा।