इंदौर कलेक्टोरेट में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, दो पटवारी निलंबित, पांच के कांटे वेतन

 

इंदौर। कलेक्टर एक बार फिर एक्शन मोड में हैं। कलेक्टर आशीष सिंह ने सात पटवारी पर कार्रवाई की है। पटवारियों की लापरवाही एक बार फिर उजागर हुई है। कलेक्टर आशीष सिंह ने सख्त कदम उठाते हुए सात पटवारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। इनमें से दो पटवारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया, जबकि पांच अन्य के 15 दिन के वेतन काटने के आदेश दिए गए हैं।
मामले में पटवारी मीनल पाल (सांवेर) और महेश तिवारी (खुडैल) को निलंबित किया गया है। वहीं शैलेंद्रजीत सिंह (भिचौली हप्सी), गौरव यादव (राऊ), दमोदर शर्मा (राऊ), प्रमोद बरेलिया (महू), और दीपशिखा कैथवास (कनाडिया) के 15 दिन के वेतन काटे गए हैं। इन पटवारियों के काम में भी लापरवाही पाई गई और देखा गया कि इनके यहां भी आवेदन दस-दस दिन से लंबित हैं।

पहले भी हुई है कार्रवाई

कलेक्टर ने पूर्व में भी राजस्व काम में लापरवाही और गंभीर शिकायतें मिलने पर पटवारियों और आरआई पर कार्रवाई कर उन्हें निलंबित किया था। तहसीलदारों के काम की जांच में भारी लापरवाही पाए जाने के बाद तीन तहसीलदारों के खिलाफ विभागीय जांच का प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है। इसके अलावा, एक नामांतरण में भ्रष्टाचार का मामला सामने आने पर उसकी भी विभागीय जांच शुरू की गई है।