उज्जैन गरोठ मार्ग के ठेकेदार ने जगोटी क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों की सड़कों की जर्जर हालत में पहुंचाया

जगोटी । उज्जैन गरोठ सिक्स लेन मार्ग के निर्माण से जगोटी क्षेत्र के लगभग चालीस गांवों के लोगों को निकट भविष्य में आवागमन संबंधी कोई सुविधा नहीं मिलने जा रही है क्योंकि मार्ग में एंट्री हेतु कोई विकल्प नहीं छोड़ा गया है।
मार्ग निर्माण कर रहे ठेकेदार ने पिछले डेढ़ साल से जगोटी मुख्य मार्ग सहित महूडी, माली खेड़ी, महूडीपुरा,खुरचनिया, मैलानिया मार्ग का उपयोग भारी वाहनों की आवाजाही हेतु दिन-रात किया जिससे ये सभी सड़क मार्ग पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं इन मार्गों पर बड़े बड़े गड्ढे हादसों को न्योता दे रहे हैं, सबसे बदतर हालत महूडी व प्राचीन श्री बिल्वकेश्वर महादेव मंदिर पहुंच मार्ग की हुई है। पूर्व जनपद सदस्य राधेश्याम सोलंकी ने बताया कि महूडी मार्ग पर आधा दर्जन से अधिक स्कूली बसें निकलती है जिसमें सैकड़ों बच्चे रहते हैं सड़क के बड़े बड़े गड्ढे से दुर्घटना संभावित है । श्री सोलंकी ने बताया कि जिम्मेदार अधिकारियों व मार्ग निर्माण कर रहे ठेकेदार की कंपनी के इंचार्ज मैनेजर से मार्ग की मरम्मत कार्य किए जाने का आग्रह किया था मगर किसी ने ध्यान नहीं दिया, सोमवार को ग्राम खुरचनिया प्रताप चौपाटी पर ट्रेक्टर ट्राली गड्डे के कारण पलटी खा गए गनीमत रही कि किसी को गंभीर चोंट नहीं आई।
महिदपुर ब्लाक किसान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रमसिंह महूडी ने बताया कि जगोटी, महूडी सहित अन्य मार्गों की दुर्दशा को लेकर विधायक दिनेश जैन बोस को अवगत कराते हुए हस्तक्षेप का आग्रह किया है। श्री बिल्वकेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी जगदीश गिरी ने बताया कि गरोठ मार्ग के ठेकेदार द्वारा मंदिर पहुंच मार्ग से डेढ़ वर्ष से डंपरों की आवाजाही की गई व मार्ग पर जगह-जगह पीली मिट्टी बिछाने से बारिश में मंदिर का मुख्य मार्ग पिछले साल भी बाधित रहा इस बार भी पूरी बारिश में श्रद्धालुओं को तीन किलोमीटर पैदल चलकर मंदिर आना पड़ेगा। श्री बिल्वकेश्वर महादेव भक्त मंडल के सदस्य गण जिला कलेक्टर से मिलकर हस्तक्षेप का आग्रह करेगा।