नीलगंगा कब्रिस्तान के पास दुकानों में लगी भीषण

– तड़के 5 बजे पहुंची दो फायरफाइटर, क्षेत्र की गुल हुई बिजली

उज्जैन। आज तड़के 4:30 बजे के लगभग नीलगंगा कब्रिस्तान के पास बनी दुकान में आग लग गई। आसपास की दो दुकान की लपटों की चपेट में आ गई। सुबह का समय होने पर घटना का पता लगे में देरी हुई बावजूद इसके 5 बजे फायर ब्रिगेड की दो फाइटर मौके पर पहुंच गई थी।

नीलगंगा थाना क्षेत्र के हनुमान नाके से आगे मुस्लिम समुदाय का कब्रिस्तान बना हुआ है। जिसकी बाउंड्री वॉल से समाज के लोगों द्वारा ही दुकान संचालित की जाती है। यहां पर स्टील फैब्रिकेशन, रेडियम नंबर प्लेट, वेल्डिंग, वाहनों के संधारण के साथ ही अन्य दुकानें हैं। आज तड़के 4:30 बजे के लगभग स्टील फैब्रिकेशन की दुकान में अचानक आग लग गई। सुबह का समय होने पर आगजनी का पता लगे में देरी हुई जिसके चलते आसपास की दो दुकान की लपटो से घिर गई। एक दुकान में पुराने टायर रखे थे जिसके चलते आग तेजी से फेल गई। कुछ लोगों को आग लगने की जानकारी लगी तो पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

 

5 बजे के लगभग फायर ब्रिगेड की दो फाइटर मौके पर और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए गए। आधे घंटे में तीनों दुकानों की आग बुझा दी गई। आग लगने की खबर मिलने पर दुकान संचालक भी मौके पर पहुंच गए थे। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई थी लेकिन माना जा रहा था कि शॉर्ट सर्किट के चलते घटनाक्रम हुआ है। आगजनी में हजारों का नुकसान होना सामने आया है। तड़के दुकानों में लगी आग के चलते क्षेत्र की बिजली भी गुल हो गई थी। करीब 1 घंटे बाद बिजली व्यवस्था को सुचारु किया जा सका।