लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा- इंदौर आध्यात्मिक, सामाजिक आंदोलन की धरती, बिरला ने किए महाकाल दर्शन, इंदौर में करेंगे पौधारोपण

 

एक पेड़ मां के नाम अभियान में विधानसभा स्पीकर नरेंद्रसिंह तोमर भी होंगे शामिल; कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

इंदौर। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज मंगलवार को इंदौर में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान में शामिल हो रहे हैं। इसके पूर्व वे इंदौर पहुंचे। इंदौर में लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह शहर आध्यात्मिक, धार्मिक और सामाजिक आंदोलन की धरती है। यहां से पूरे देश को प्रेरणा मिलती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पेड़ मां के नाम आंदोलन को इंदौर में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अभियान के रूप में लिया है और 51 लाख पौधे रोपे जा रहे हैं। श्री बिरला इसके बाद उज्जैन के लिए रवाना हो गए, जहां उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए। समाचार लिखे जाने तक श्री बिरला उज्जैन से इंदौर वापस आ गए थे।
वे बिजासन फारेस्ट कैम्प में आयोजित समारोह में पहुंचेंगे। उनके साथ मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर भी रहेंगे। इस अवसर पर प्रदेश की मोहन यादव सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद रहेंगे। यह अभियान इंदौर में मंत्री विजयवर्गीय के नेतृत्व में ही चल रहा है।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव व सीएम ने भी किया था पौधारोपण

इंदौर शहर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत 2 दिन पूर्व केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पौधारोपण किया था।
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि इंदौर धरती पर हरियाली की चादर के लिए तैयार है। इंदौर शहर जो भी करता है अद्भुत करता है। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पौधा वृक्ष बने, इसकी सालभर की जवाबदारी लेंगे। उन्होंने कहा कि 51 लाख पौधे लगाकर हम क्लीन इंदौर को ग्रीन कवरेज में भी नंबर एक बनाएंगे।