पारदी गिरोह के दो नाबालिगो से मिले चोरी किए मोबाइल

– जगन्नाथ यात्रा में दिया था वारदात को अंजाम

उज्जैन। भगवान जगन्नाथ की यात्रा में श्रद्धालुओं के साथ में मोबाइल और चेन चोरी के मामले में पारदी गिरोह के दो नाबालिगो से पुलिस सिर्फ तीन मोबाइल बरामद कर पाई है। यात्रा के दौरान 8 से 10 मोबाइल और तीन से चार सोने की चेन चोरी होना सामने आया था।

 

इस्कॉन मंदिर की भगवान जगन्नाथ यात्रा 2 दिन पहले आगर रोड से शुरू हुई थी। यात्रा का स्वरूप काफी लंबा था और हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए थे। टावर चौक पर पहुंची यात्रा के दौरान कई श्रद्धालुओं ने अपने मोबाइल और गले से सोने की चेन गायब होने की शिकायतें माधव नगर थाने पहुंचकर की थी। पुलिस में यात्रा के दौरान की कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया था। जिसमें पारदी गिरोह के दो नाबालिग बीच शामिल थे। जिनसे पूछताछ में चोरी के तीन मोबाइल बरामद हो गए। एएसआई लक्ष्मीकांत गौतम ने बताया कि नाबालिगो में शामिल एक देवास के इटावा स्थित आनंद नगर झुग्गी झोपड़ी का रहने वाला है। दूसरा मक्सी रोड पारदी डेरे में रहता है। दोनों से बरामद मोबाइल की कीमत 70 हजार होना सामने आई। दोनों को न्यायालय में पेश किया गया था जहां से बाल संप्रेषण गृह भेजा गया है। जगन्नाथ यात्रा के दौरान राजस्थान से आए देवेंद्र जाजू और कुछ अन्य श्रद्धालु ने चेन चोरी की शिकायत थाने पहुंचकर की थी। पुलिस ने शिकायती आवेदन दिए थे लेकिन चेन चोरी करने वालों का कोई सुराग नहीं मिल पाया। पुलिस ने टावर चौक से लेकर तीन बत्ती चौराहा तक के सीसीटीवी कैमरे भी देखे हैं लेकिन भीड़ में कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया।

सावन-भादो मास में रहना होगा चौकन्ना
22 जुलाई से सावन मास की शुरुआत हो रही है। जिसमें महाकाल की चार सवारी निकाली जाएगी। उसके बाद दो सप्ताह का भादो मास होगा। इस दौरान भी महाकाल की दो सवारी निकलेगी। पूरे डेढ़ माह तक धार्मिक नगरी में प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। इस दौरान आम श्रद्धालुओं के साथ पुलिस को मुस्तैद रहना होगा। बड़े धार्मिक आयोजनों के दौरान श्रद्धालुओं के साथ वारदात करने के लिए बाहर से बदमाशों की गैंग पहुंचती है। पिछले कई वर्षों से सावन भादो मास के दौरान निकलने वाली बाबा की सवारी में मोबाइल, पर्स और चेन चोरी होने के मामले सामने आते रहे हैं। लेकिन पुलिस कुछ मामलों का ही सुराग तलाश पाई है।