हिस्ट्रीशिटर के साथ गायब हुआ था ड्रायवर होटल संचालक की कार से गलत काम की थी योजना

उज्जैन। होटल संचालक द्वारा खरीदी गई कार को दूसरे दिन ही ड्रायवर हिस्ट्रीशिटर बदमाश के साथ लेकर लापता हो गया था। मामला थाने पहुंचने पर अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज किया गया। चार दिन बाद दोनों के हिरासत में आने पर सामने आया कि कार बिना नबंर की होने पर गलत काम की योजना बनाई थी। सूरजनगर में रहने वाला मूयर पिता प्रमोद कुमार जैन होटल संचालित करता है। 7 जुलाई को उसने नई स्विफ्ट डिजायर कार खरीदी थी। 8 जुलाई को उसके यहां ड्रायवरी करने वाला समीर पिता हमीद खान निवासी ग्यास का बाड़ा पहुंचा और कहा कि उसने परिवार को लेकर इंदौर जाना है, वह नई कार लेकर जाना चाहता है। मूयर ने कहा कि इंदौर जा रहा है तो परिचित को 25 हजार रूपये भी दे आना। ड्रायवर समीर कार और 25 हजार रूपये लेकर चला गया। जब वह वापस नहीं लौटा तो उसके मोबाइल पर कॉल किया गया। मोबाइल स्वीच आॅफ था। दूसरे दिन भी ड्रायवर का कुछ पता नहीं चला। 10 जुलाई को मयूर ने जीवाजीगंज थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज किया और तलाश शुरू की। एसआई वेदप्रकाश साहू ने बताया कि 11 जुलाई को समीर हिरासत में आ गया। उससे पूछताछ करने पर सामने आया कि उसके साथ नई छिपाबाखल पांड्याखेड़ी का रहने वाला रब्बानी उर्फ गोलू पिता नब्बे खां भी शामिल था। कार जप्त करने के बाद पुलिस ने रब्बानी को हिरासत में लिया। वह हिस्ट्रीशिटर बदमाश है। दोनों ने पूछताछ में कबूल किया कि कार नई और बिना नम्बर की होने पर उससे कुछ गलत काम करने की फिराक में थे। काम होने के बाद कार वापस करने योजना भी बनाई थी, लेकिन गलत काम करने से पहले पुलिस उन तक पहुंच गई। मामले में आमनत में खयानत का प्रकरण दर्ज होने पर शुक्रवार दोपहर दोनों को न्यायालय में पेश किया गया।
पंवासा पुलिस को थी 3 माह से तलाश
होटल संचालक की कार से गलत काम की योजना बनाने में शामिल हिस्ट्रीशिटर बदमाश रब्बानी ड्रायवर समीर का दोस्त है। रब्बानी की 3 माह से पंवासा थाना पुलिस को पाटपाला शराब दुकान में हुई चोरी के मामले में तलाश थी। उसके दो साथियों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका था। जीवाजीगंज पुलिस की हिरासत में आने की खबर मिलने पर पंवासा पुलिस कोर्ट पहुंची थी। जहां रब्बानी का रिमांड मांगा गया। पंवासा थाना एसएसओ रविन्द्र काटरे ने बताया कि रब्बानी को 2 दिनों की रिमांड पर लिया गया है। उसके खिलाफ गौवंश तस्करी और वध के मामले भी दर्ज है। कुछ माह से रब्बानी की तलाश माकडोन पुलिस को भी है।
खुलासे में इनकी रही भूमिका
जीवाजीगंज थाना प्रभारी नरेन्द्र परिहार ने बताया कि अमानत में खयानत करने वाले दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करने में एसआई सुरेश देवड़ा, वेदप्रकाश साहू, प्रधान आरक्षक सर्वेश, चंद्रपाल मंडलोई, आरक्षक पंकज राव, भूपेश ठाकुर, दीपांशु की भूमिका रही है।