माधवपुरा रुनिजा मार्ग पर अधूरे काम को पूरा करने की लोक निर्माण विभाग से मांग

रुनीजा। रतलाम बडनगर मार्ग से माधवपुरा होकर रुनिजा पीपली चोक तक सीमेंट कांक्रीट रोड व एक पुलिया निर्माण की प्रशासनिक स्वीकृति तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा मध्यप्रदेश शासन के बजट 2023 -24 में 1 करोड़ 95 लाख की दी गई थी।
उक्त मार्ग का निर्माण कार्य चौधरी इंटर प्राइजेस बदनावर द्वारा 2 सितम्बर 2023 को शुरू किया था उक्त मार्ग व पुलिया का कार्य 6 माह की अवधि मे ठेकेदार को पूरा करना था लेकिन ठेकेदार द्वारा उक्त मार्ग व पुलिया मई 2024 तक बहुत अच्छी बनाकर दी। परंतु रेलवे स्टेशन मस्जिद से डॉ. अब्दुल कलाम चौक तक सड़क की चौड़ाई कम होने पर ठेकेदार द्वारा दोनो तरफ ग्रामीणो की सुविधा हेतु मुरम के शोल्डर भरे गए थे परंतु मुरम के शोल्डर कई स्थानों पर दलदल बन गए है । तथा 1800 फिट के दोनो साइड के शोल्डर नही बंनाने से तथा चौड़ाई भी कम होने से उक्त हिस्से में चार पहिया वाहनों को क्रासिंग में बड़ी परेशानी आ रही तथा किसी दिन कोई घटना घटित हो सकती है।
ग्रामीणों की मांग हैं लगभग 1800 फिट की लंबाई में दोनों ओर 3-3 फिट के शोल्डर जल्द से जल्द भरे जावे ताकि वाहनों के आवागमन में क्रासिंग की परेशानियों एव कीचड़ से निजात मिल सके। इस संदर्भ में युवा इंजीनियरिंग दिलीप नागर ने बताया कि निर्माण कार्य के चलते ग्रामीणों की सुविधा के लिए मोरम से शोल्डर भर दिये गए थे। एव इनके स्थान पर ठेकेदार द्वारा शीघ्र ही दोनो साइट तीन तीन फीट के सीमेंट कांक्रीट से शोल्डर भरे जावेगे। इधर ग्रामीणों का कहना है कि माधवपुरा कारोदा मार्ग का जो वर्तमान में कार्य चल रहा है। अभी बारिश के दौरान उक्त मार्ग पर सीसी का कार्य भी पूरा कर दिया जावे ताकि सोयाबीन की फसल की कटाई के दौरान आवागमन मे असुविधा न हो।

You may have missed