पुलिस कस्टडी में दूल्हे की मौत, दुल्हन ने अपने ऊपर पेट्रोल डाला, चाची ने खुद को आग लगाई

बुझाने में एसडीओपी झुलसे, युवक पर 7 अपराध दर्ज

दैनिक अवन्तिका गुना

गुना पुलिस की कस्टडी में एक दूल्हे की मौत का आरोप है। दूल्हा और उसके चाचा को किसी डकैती के केस में पूछताछ के लिए पकड़ा गया था। रविवार को उसकी बारात जानी थी, इसके ठीक पहले पुलिस उसे पकड़कर ले गई।
युवक की मौत की खबर सुनकर रविवार देर रात पारदी समाज के लोग जिला अस्पताल में जमा हो गए। अस्पताल में युवक की होने वाली दुल्हन ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। चाची ने पेट्रोल डालकर आग लगा ली। बचाने में एसडीओपी झुलस गए। मामला जिले के बीलाखेड़ी का है।

परिजन भोपाल में पोस्टमॉर्टम कराने की मांग पर अड़े थे, लेकिन पोस्टमॉर्टम गुना जिला अस्पताल में ही हुआ। इस दौरान 8 थानों का पुलिस फोर्स, 3 एसडीएम, तहसीलदारों समेत राजस्व विभाग का अमला मौजूद रहा। पीएम के बाद बॉडी परिजन के सुपुर्द कर दी गई। युवक पर 7 अपराध दर्ज हैं।

पारदी गिरोह ने पुलिस टीम पर किया था हमला
यह पूरा मामला 13 जुलाई की शाम 5 बजे से शुरू हुआ। धरनावदा थाने से महज 8 किमी दूर पारदी गिरोह ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। 10 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। 13 जुलाई की रात 1.30 बजे मामले में एफआईआर दर्ज की गई। इस एफआईआर के मुताबिक, भोपाल और राजगढ़ की पुलिस टीम अपने जिले में हुई चोरी के आरोपियों की तलाश में झागर चौकी आई थी। सहायता के लिए रूठियाई चौकी और धरनावदा थाने का पुलिस बल भी झागर चौकी पहुंचा। सभी ने मिलकर गांव में दबिश दी। इस दौरान पारदियों ने पुलिस टीम पर हमला किया। गोलियां चलाईं और पत्थर फेंके।