हिरासत में कंजर गिरोह के बदमाश स्लग-3 माह बाद हुआ खुलासा, लाखों के आभूषण मिले- चलती ट्रेवलर से कंजर गिरोह के बदमाशों ने उड़ाये थे 5 बेग

दैनिक अवंतिका उज्जैन। विवाह समारोह से 16 सीटर ट्रेवलर में सवार होकर लौट रहे इंदौर निवासी चार परिवारों के आभूषणों से भरे 5 बेग बदमाशों ने उड़ा दिये थे। 3 माह बाद कंजर गिरोह के 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। 10 लाख से अधिक के आभूषण बरामद किये गये है। गिरोह के 5 सदस्य अब भी फरार है।
एसपी प्रदीप शर्मा ने सोमवार दोपहर को खुलासा किया और बताया कि 24 अप्रैल को इंदौर के गुमास्ता नगर में रहने वाले डॉ. सतीश पिता मोहनदास लोहाटी की शिकायत पर माकडोन थाना पुलिस ने 16 सीटर ट्रेवलर गाड़ी की छत पर रस्सी से बांधकर रखे गये 5 बेग चोरी होने का मामला दर्ज किया था। सभी बेगों में सोने-चांदी और डायमंड जड़ित आभूषण रखे हुए थे। डॉ. लाहोटी ने बताया था कि वह चार परिवारों के साथ कोटा विवाह समारोह में शामिल होने गये थे। लौटते वक्त चलती ट्रेवलर में अज्ञात बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। उन्होने पहले आगर थाना पुलिस को शिकायत की थी, लेकिन वारदात स्थल ग्राम ढाबला हर्दू का सामने आने पर माकडोन पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू की थी। 3 माह बाद पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश ग्राम करेडी माता मंदिर  और उसके आसपास बने कंजर डेरों में आये हुए है। बदमाश चलती गाड़ियों से सामान चोरी करने की वारदात करते है। सूचना पर पुलिस फोर्स ने घेराबंदी कर डेरों में दबिश मारी। डेरे से विरेन्द्र पिता हेमराज झाला 28 वर्ष निवासी पंचायत भवन के सामने टोकला थाना टोकखुर्द जिला देवास को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उसने ट्रेवलर से बेग उड़ाने की वारदात कबूल करते हुए अपने साथ 7 अन्य साथियों के शामिल होने की बात कहीं। पुलिस टीम ने विरेन्द्र के साथियों की तलाश करते हुए सुरेश पिता पुरिया सिसौदिया टोककला और नारायण पिता सुरेश सिसौदिया जाति कंजर निवासी ग्राम पाट को गिरफ्त में ले लिया। उनके पांच साथी फरार होना सामने आये। गिरफ्त में आये तीनों बदमाशों की निशानदेही पर चोरी किये पांच बेगों में से 2 बेग बरामद किये गये। जिसमें रखे 10 लाख से अधिक के आभूषण भी मिल गये। तीनों से 2 बाइक भी जप्त की गई है। जिस पर सवार होकर वारदात को अंजाम दिया गया था। सोमवार दोपहर तीनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।
आभूषणों का कर लिया था बंटवारा
एसपी शर्मा ने बताया कि 3 माह पहले हुई वारदात के बाद ही कंजर गिरोह के 8 बदमाशों ने पांच बेगों में भरे आभूषणों का बंटवारा कर लिया था। उसके बाद अलग-अगल हो गये थे। गिरफ्त में तीनों बदमाशों से एक सोने का डायमंड लगा हार, स्टोन मोती लगा सोने का हार, कान की झुमकी, सोने की लड़ वाली झुमकी, 2 सफारी बेग, चार हार, अंगूठी, ब्रेसलेट, घड़ियां, आर्टिफिशल ज्वेलरी, चार जोड़ झुमके, लेडिस कपड़े, मेकअप का सामान और अन्य आभूषण मिले है। बदमाशों के खिलाफ पूर्व में भी ट्रक कटिंग, ट्रेवलिंग कटिंग, अवैध शराब, लूट, के इंदौर, सुनेरा, टोककलां, डूगंरी बलसार गुजरात में प्रकरण दर्ज होना सामने आये है।
10 लाख के लगभग बरामदगी शेष
माकडोन टीआई रामकुमार कोरी ने बताया कि 3 बदमाशों से आभूषणों के साथ जप्त की गई 2 बाइक की कुल कीमत 12 लाख 50 हजार रूपये होना सामने आई है। फरार बदमाशों के गिरफ्त में आने पर 3 बेग बरामद किये जायेगें। उसमें भी 10 लाख के करीब के आभूषण रखे हुए थे। बदमाशों का सुराग तलाशने के लिये 50 से अधिक कैमरे ढाबाला हर्दू से आगर तक के देखे गये थे। जिसमें घट्टिया टोल और पगारा टोल के कैमरे भी शामिल है। 100 लोगों से पूछताछ की गई थी। बदमाशों को 10 जुलाई को पकड़ा गया था। पांच दिनों की मशक्कत के बाद डायमंड जड़ित सोने के आभूषण बरामद हो पाये है।
टीम में शामिल सदस्यों को इनाम
एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि 3 माह की मशक्कत के बाद बदमाशों को गिरफ्तार करने और 10 लाख से अधिक के आभूषण बरामद करने में माकडोन थाना प्रभारी रामकुमार कोरी, कायथा थाना प्रभारी ज्योति दिखित के साथ उनकी थाना टीम शामिल थी। सायबर टीम की भूमिका भी रही है। सभी को 10 हजार के इनाम से पुरूस्कृत किया जायेगा।
0000000000

You may have missed