धार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, एक गंभीर घायल

मैदान पर खेलने गए थे बच्चे, बारिश के बाद पेड़ के नीचे खडे़ थे

धार। तेज बारिश तीन बच्चों की मौत का कारण बन गई। शहर के फडके मार्ग पर स्थित खुले मैदान में चार बच्चें खेल रहे थे, इसी बीच अचानक बारिश होने लगी। बारिश तेज होने के कारण चारों बच्चें पेड के नीचे जाकर खडे हुए तभी अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। क्षेत्र के लोग मदद के लिए दौडे व सभी बच्चों को लेकर शासकीय अस्पताल पहुंचे, जहां पर डॉक्टर ने चार में से तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया है। साथ ही एक बच्चें को प्राथमिक उपचार के बाद आईसीयू में भर्ती कर लिया गया हैं, इधर सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है।
जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना अंतर्गत सीएमएचओ कार्यालय के सामने फडके मार्ग पर एक खुला मैदान है। क्षेत्र के सभी बच्चें यहां पर ही खेलने के लिए प्रतिदिन आते हैं, मंगलवार दोपहर के समय अचानक मौसम बदला व बारिश का दौर शुरु हो गया। दोपहर करीब आधे घंटे शहर में तेज बारिश भी हुई, गरज-चमक के साथ हो रही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली भी गिरी है। हादसे में पंकज पिता मनोज उम्र 15 साल, गणेश पिता रितेश उम्र 10 साल, विजय पिता जसवंत उम्र 10 साल सभी निवासी अर्जुन कॉलोनी की बिजली गिरने से मौत हो गई है। वही शुभम पिता कैलाश को उपचार दिया जा रहा हैं, इधर अचानक हुए हादसे के बाद बडी संख्या में क्षेत्र के लोग अस्पताल में एकत्रित हो गए।
पेड की छाल निकली
गरज चमक के साथ हुई बारिश के कारण तीन मासूम बच्चों की मौत हो गई है। घटना स्थल पर क्षेत्र के लोग पहुंचे, यहां पर पेड के एक हिस्से की छाल निकलते हुए बिजली नीचे बच्चों तक पहुंची। घायल शुभम के अनुसार सभी खेल रहे थे, बारिश हुई तो नीम के पेड के नीचे आकर खडे हो गए। अचानक कुछ हुआ व सभी दोस्त और में जमीन पर गिरे हुए थे, बाद में होश आया तो अस्पताल पहुंच गए थे। थाना प्रभारी समीर पाटीदार के अनुसार चार बच्चों पर बिजली गिरी हैं, जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई है।