अपहरण और फिरौती की फैली थी अफवाह उधार रूपये नहीं लौटाने पर लापता हुआ था 11 वीं का छात्र

उज्जैन। जिम जाने का बोलकर निकाला 11 वीं का छात्र लापता हो गया था, मंगलवार शाम पुलिस ने उसे खोज निकला। छात्र के लापता होने पर अपहरण और फिरौती की अफवाह फैल गई थी। लेकिन मामला दोस्त से लिये उधार रुपये नहीं लौटा पाने से जुड़ा होना सामने आया है।
नागझिरी थाना क्षेत्र के गांधीनगर में रहने वाले सतीश वाघेला का 17 वर्षीय पुत्र सौरभ सोमवार शाम एक्टिवा पर सवार होकर फ्रीगंज स्थित जिम जाने का बोलकर घर से निकला था। उसके बाद वापास नहीं लौटा, परिजनों ने मोबाइल पर संपर्क किया तो कुछ देर में आने की बात कहीं। देर रात तक नहीं आया तो परिजन थाने पहुंचे। उसका मोबाइल भी स्वीच आॅफ हो गया था। पुलिस ने नाबालिग होने पर अपहरण की धारा में प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू की। इस बीच सौरभ के दोस्त रूद्राक्ष का कॉल सतीश वाघेला के पास पहुंचा और बताया कि सौरभ ने 10 हजार रूपये उधार लिये थे, वापस नहीं लौटा रहा है। सतीश वाघेला रुपये देने की वजह पूछी तो रूद्राक्ष भी घबरा गया, उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया। जिसके बाद खबर फैल गई कि सौरभ का अपहरण हो गया है, 10 हजार की फिरौती के लिये परिजनों के पास कॉल आया है। पुलिस ने परिजनों से चर्चा की लेकिन अपहरण और फिरौती का मामला स्पष्ट नहीं हुआ। पुलिस सौरभ की तलाश में लगी थी। एसआई करण खोवाल ने बताया कि मंगलवार शाम सौरभ को कोठी महल के पास नर्सरी से दस्तयाब कर लिया गया है। उसका मोबाइल फोन दोपहर में आॅन हो गया था। सौरभ के बयान दर्ज किये जा रहे है, उसके परिजन भी थाने पर आ गये थे। रात में परिजनों के सुपुर्द किया गया है।
पिता का नहीं पता था उधार लिये रूपये बताया जा रहा है कि सौरभ ने अपने दोस्त से रूपये उधार लिये थे, इसकी जानकारी उसके पिता को नहीं थी। दोस्त रुपये मांग रहा था, सौरभ के नहीं देने पर उसने पिता सतीश वाघेला को फोन कर दिया था। यहीं वजह थी सौरभ को लगा कि पिता अब उसे डांटेगें। जिसके चलते वह घर नहीं लौटा। एसआई करण खोवाल ने बताया कि सौरभ उज्जैन से इंदौर चला गया था। जहां रातभर खुले रहने वाले इंदौर में उसने छप्पन दुकान पर खाना खाया और घूमता रहा। वहीं नागझिरी टीआई कमल निगवाल ने कहा कहना था कि अपहरण और फिरौती का मामला झूठा था। छात्र का मोबाइल आॅन होने पर उसे कॉल कर उज्जैन बुलाया गया है और मामले का पटाक्षेप किया गया।

You may have missed