इंदौर में रिटायर्ड बैंक मैनेजर दो दिन तक डिजिटल अरेस्ट, फर्जी पासपोर्ट और ड्रग्स की धमकी दी, 40 लाख रुपये वसूले

 

 

इंदौर। साइबर अपराधियों ने इस बार रिटायर्ड बैंक अफसर को निशाना बनाया है। बदमाशों ने उन्हें दो दिन तक कैमरे की निगरानी में रखा और 40 लाख रुपये वसूल कर लिए। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अमितसिंह ने इस ड‍िजि‍टल अरेस्‍ट मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी है। वारदात में हरियाणा के गिरोह के शामिल होने का अंदेशा है।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) अमितसिंह के मुताबिक ड‍िज‍िटल अरेस्‍ट की वारदात राकेश गोयल के साथ हुई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह डिप्टी बैंक मैनेजर के पद से रिटायर हुए हैं। 11 जुलाई को अनजान नंबरों से काॅल आया था। आरोपियों ने कोरियर में फर्जी पासपोर्ट, ड्रग्स की धमकी दी और उन्हें एप के माध्यम से कैमरे की नजर में रखा।
वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने का आरोप
मनी लांड्रिंग केस का बोलकर उनके विरुद्ध कथित तौर पर जांच शुरू कर दी। बदमाशों ने 12 जुलाई को भी कैमरे की नजर में रखा। आरोपियों ने 39 लाख 60 हजार रुपये उनके खाते में जमा करवा लिए। मंगलवार को गोयल सीपी कार्यालय पहुंचे और ठगी की शिकायत दर्ज करवाई।

 

टेलिग्राम टाॅस्क में युवक से 75 हजार की धोखाधड़ी

इंदौर। एक युवक ने भी साइबर अपराधियों के खिलाफ 75 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने की शिकायत की है। युवक को टेलिग्राम टाॅस्क का झांसा देकर ठगा गया है। डीसीपी जोन-2 अभिनय विश्वकर्मा के मुताबिक फरियादी के पास लिंक आई थी।
लिंक खोलने पर वह टेलिग्राम ग्रुप से जुड़ गया। आरोपियों ने टास्क, लाइक, सब्सक्राइब का झांसा दिया और कहा कि रुपये मिलेंगे। आरोपियों ने दो हजार निवेश करने पर 2600 रुपये देने का प्रलोभन दिया। इस प्रकार अलग-अलग तरीके से 75 हजार रुपये ले लिए।