तीन माह पहले हुए विवाद में मचाया उत्पात दहशत फैलाने के लिये बदमाशों ने फोड़े वाहनों के कांच

उज्जैन। दहशत फैलाने के लिये बुधवार-गुरूवार रात 4 बदमाशों ने घरों के बाहर खड़े वाहनों के कांच फोड़ दिये। घरों के खिड़की दरवाजों के साथ सीसीटीवी कैमरे भी क्षतिग्रस्त किये। लोगों ने नींद से जागने के बाद एक को पकड़ लिया। उसके 3 साथियों की तलाश पुलिस कर रही है। माधवनगर थाना क्षेत्र की वाल्मिकी कालोनी में रात 3.30 बजे चार बदमाश युवकों ने जमकर उत्पात किया। हाथों में डंडे और हथियार लेकर निकले और कालोनी में घरों के दरवाजे और सीसीटीवी कैमरे तोड़ना शुरू कर दिया। आसपास खड़े वाहनों के कांच भी फोड़े गये। करीब 15 मिनट तक बदमाशों ने क्षेत्र में दहशत फैलाई। बदमाशों द्वारा किये जा रहे उत्पात का पता चलने पर लोग नींद से जाग गये थे। कुछ युवको ने बदमाशों का पकड़ने के लिये दौड़ लगाई। एक को पकड़ लिया गया। तीन भागने में सफल हो गये। लेकिन बदमाश काफी नुकसान कर चुके थे। पकड़े गये युवक की सूचना पुलिस को दी गई। डायल हंड्रेड पहुंची और बदमाश युवक को थाने लाया गया। उसका नाम कुबैर उर्फ अंशु सामने आया। पूछताछ में उसका कहना था कि कान्हा का तीन माह पहले कालोनी में रहने वाले सूरज से विवाद हुआ था। पुराने विवाद को लेकर कान्हा और उसके 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर दहशत फैलाने के लिये निकले थे। माधवनगर टीआई राकेश भारती ने बताया कि मामले में तोड़फोड़ और दहशत फैलाने का प्रकरण दर्ज किया गया है। रहवासियों की मदद से पकड़े गये युवक से उसके साथियों के बारे में पूछताछ कर गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। पुराना विवाद कान्हा संगत का होना सामने आया है। उसके हिरासत में आने पर ही मामला पूरी तरह स्पष्ट हो पायेगा।
तोड़फोड़ का सीसीटीवी फुटेज आया सामने
वाल्मिकी कालोनी में बदमाशों द्वारा मचाये गये उत्पात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। जो रात 3.42 बजे का है, जिसमें चार बदमाश युवक हाथों में डंडे-हथियार लेकर भागते हुए और तोड़फोड़ करते दिखाई दे रहे है। बदमाशों ने राकेश खोड़े, राजा सांगते, सुनिता करोसिया और संदीप झांझोट के वाहनों को क्षतिग्रस्त किया था। एक आटो के कांच भी फोड़े गये है। एक मकान के बाहर लगा सीसीटीवी भी क्षतिग्रस्त किया गया है।
कालोनी के लोगों ने घेरा थाना भवन
वाल्मिकी कालोनी में हुई तोड़फोड़ के बाद पुलिस ने मामले में शिकायती आवेदन ले लिया था। लेकिन 11 बजे बाद कालोनी के रहवासी एकत्रित होकर माधवनगर थाने पहुंच गये। उनका कहना था कि मामले में प्रकरण दर्ज किया जाये। वहीं एक बदमाश को लोगों ने पकड़कर दिया है, उसके साथियों को पुलिस जल्द गिरफ्तार करे। थाना भवन का घेराव होने पर तत्काल टीआई राकेश भारती पहुंचे और मामले में प्रकरण दर्ज किये जाने की बात कर बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कहीं।
नीलगंगा-चिमनगंज में फोड़े थे कांच
मंगलवार-बुधवार रात घर के बाहर खड़े वाहनों के कांच छोड़ने के दो मामले सामने आए थे। पहला मामला चिमनगंज थाना क्षेत्र के गांधीनगर का था जहां घर के बाहर खड़ी मैजिक के कांच फोड़ दिये गए थे। नीलगंगा थाना क्षेत्र के राजीव रत्न कॉलोनी में ट्रक के कांच तोड़कर चालक को धमकाया गया था। दोनों मामलों में संबंधित थाना पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए हैं।  शहर में आये दिन घरों के बाहर खड़े वाहनों के कांच फोड़ने के मामले सामने आते है। बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होने से उनके हौंसले बुलंद होते दिखाई दे रहे है।