एक की तलाश में देवास पहुंची पुलिस मामा-भांजे पर हमला करने वाले 4 आरोपी हिरासत में

उज्जैन। हीरामिल की चाल पाटीदार ब्रिज के पास शनिवार-रविवार रात 2 भाईयों और उनके मामा पर पांच लोगों ने मिलकर कातिलाना हमला कर दिया था। पुलिस ने रात में ही हमलावरों की तलाश में दबिश दी, चार को हिरासत में ले लिया गया। एक की तलाश में पुलिस टीम देवास पहुंची, लेकिन शाम तक उसका सुराग नहीं मिल पाया था। देवासगेट थाना क्षेत्र के पाटीदार ब्रिज के पास शनिवार रात 11 बजे के लगभग श्रवण पिता भंवरसिंह बागरी निवासी छोटी मायापुरी, उसके भाई अरविंद और मामा अर्जुन निवासी खजूरिया परमार पर पांच लोगों ने चाकू से हमला कर दिया था। श्रवण और अरविंद गंभीर घायल हो गये थे। दोनों को रात में ही उपचार के लिये जिला अस्पताल से इंदौर रैफर कर दिया गया था। अर्जुन से पूछताछ में सामने आया था कि हमला करने वालों में अंकित, संजू उर्फ संजय अमित, गोपाल और विनय ने हमला किया है। पुलिस ने श्रवण के बयान दर्ज कर मामले में भारतीय न्याय संहिता की धारा 109, 115 (2) 296, 351 (2), 3 (5) में प्रकरण दर्ज हमलावरों की तलाश शुरू की। रात में ही अंकित, संजू उर्फ संजय, गोपाल, अमित को हिरासत में ले लिया गया। विनय के देवास भागने की जानकारी सामने आने पर रविवार को एक टीम उसकी तलाश में पहुंची, लेकिन देवास में उसका पता नहीं चल पाया। पुलिस हिरासत में आये चारों आरोपियों से चाकू बरामद करने का प्रयास कर रही है।
सिगरेट-पाऊच को लेकर हुआ विवाद
देवासगेट थाना प्रभारी कुशलसिंह रावत ने बताया कि घायलों से मिली जानकारी अनुसार विवाद सिगरेट-पाऊच लेने की बात पर हुआ था। अंकित घटनास्थल के पास पान की दुकान चलता है। श्रवण सिगरेट लेने गया था, जहां अंकित ने कहा कि पहले जहां से लेते थे, वहीं से लो। श्रवण ने नगद रूपये देने की बात कहीं, तो अंकित ने विवाद शुरू कर दिया। श्रवण उस वक्त तो दुकान से आ गया। वह अपने भाई और मामा के साथ समीप ही खुले मैदान में बैठा था, तभी अंकित ने अपने दोस्तों को फोन कर बुला लिया और हमला कर दिया।
मालीपुरा में मजाक करने पर चाकूबाजी
शनिवार-रविवार रात 12 बजे के लगभग मालीपुरा में भी दोस्तों के बीच मजाक करने की बात पर चाकूबाजी हो गई। देवासगेट पुलिस ने बताया कि चाकूबाजी में सुमित पिता सुरेश पडियार 23 वर्ष निवासी दूध तलाई माली धर्मशाला के पास घायल हुआ है। उसके बयान दर्ज करने पर सामने आया कि वह खड़ा था उसी दौरान बिना कारण उसे पर कलश, अशुंल और उसके 2 साथियों ने हमला किया। पुलिस के अनुसार अशुंल पिता निरंजन गोयल निवासी जवाहर नगर नानाखेड़ा को भी चोंट लगी है, उसने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि दोस्तों में मजाक चल रही थी, उसी दौरान विवाद होने पर उसके साथ मारपीट की गई है। पुलिस दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है।