सूयार्कुमार यादव की फिफ्टी के बाद अक्षर और रियान का चला मैजिक, पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 43 रन से हराया

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली

भारत के टी20 युग की शुरूआत जीत के साथ हुई। भारत ने श्रीलंका को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में हराया। सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 43 रन से मैच अपने नाम किया।

इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दूसरा मैच 28 जुलाई को खेला जाएगा। मैच में टॉस हारकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 213/7 का स्कोर खड़ा। यशस्वी जायसवाल (40) और शुभमन गिल (34) ने टीम को तेज शुरूआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों के जाने के बाद सूर्या (58) और ऋषभ पंत (49) ने पारी को संभाला। श्रीलंका के लिए मथीषा पथिराना ने चार विकेट लिए।

श्रीलंका के लिए पथुम निसांका ने 79 रन बनाए। उनकी पारी के दम पर टीम ने 14 ओवर में 140 रन बना लिए थे। अक्षर पटेल ने उन्हें आउट करके टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई। विकेटकीपर कुसल मेंडिस ने 45 रन की पारी खेली। इनके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाया। टीम इंडिया के लिए रियान पराग ने 3 विकेट लिए। अक्षर पटेल को दो सफलता मिली। रियान ने अपने पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी की और 1.2 ओवर में 5 रन खर्च किए।

भारत की प्लेइंग 11- शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रियान पराग, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।
श्रीलंका की प्लेइंग 11- पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, चरिथ असलांका (कप्तान), दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका।