मामला एमआर-5 मार्ग पर हुई हत्या का खंडहर से मिले 2 चाकू, झाडियों में पडी थी तलवार

दैनिक अवन्तिका
उज्जैन। एमआर-5 मार्ग पर हुई युवक की हत्या में शामिल आरोपियों ने हथियार और मोबाइल मक्सीरोड पर फेंक दिये थे। पुलिस ने सर्चिंग के बाद श्री सिंथेटिक्स के खंडहरों से 2 चाकू और मोबाइल के साथ भैसोदा-खजूरिया फंटा के बीच झाडियों से तलवार बरामद कर ली।
चिमनगंज थाना प्रभारी हितेश पाटिल ने बताया कि 25 जुलाई की शाम एमआर-5 मार्ग पर मां कैलादेवी रोड लाईन्स की बंद हो चुकी दुकान में अभय पिता कुन्दन सेन 23 वर्ष निवासी ढांचा भवन की निर्मम हत्या कर दी गई थी। पांच घंटे की तलाश के बाद हत्या में शामिल रहे प्रहलाद उर्फ बिट्टी, मुनेंद्र उर्फ मंगलेश और इरफान उर्फ हमीद को देवास से गिरफ्तार कर लिया था। 26 जुलाई को कोर्ट में पेश कर 3 दिनों का रिमांड लिया गया है। तीनों ने पूछताछ में पुरानी रंजीश के चलते हत्या को अंजाम देना और हत्या में चाकू के साथ तलवार का उपयोग करना कबूल किया था। तीनों की निशानदेही पर हथियारों की बरामदगी शुरू की गई। इस दौरान श्री सिंथेटिक्स के खंडहरों में फेंके गये 2 चाकू के साथ मृतक का मोबाइल बरामद हो गया। तलवार भैसोदा-खजूरिया फंटा की झाडियों में फेंकना बताया था। पुलिस टीम ने सर्चिंग के बाद तलवार भी बरामद कर ली है। हथियार फेंकने के बाद तीनों बाइक से विजयागंज मंडी होते हुए देवास भागे थे। पुलिस ने उक्त रूट भी ट्रेस किया है। थाना प्रभारी के अनुसार सोमवार को तीनों का रिमांड खत्म होने पर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा।
हमले में शामिल नाबालिग को भेजा बाल संप्रेक्षणगृह
25-26 जुलाई की रात माधवनगर थाने के आरक्षक आकाश जाटव पर चाकू से हमला करने में शामिल रहे राजस्थान के नाबालिग को ग्राम खारवा पुलिस चौकी ने जंगलों में पीछा कर पकड़ा था। जिसे शनिवार-रविवार रात माधवनगर थाने लाया गया। रविवार दोपहर को उसे बाल न्यायालय में पेश कर बाल संप्रेक्षणगृह भेजा गया है। हमले में शामिल नाबालिग का जीजा महेश चौहान और साथी राहुल बोस नीलगंगा पुलिस से हुई मुठभेड़ में गोली लगने पर घायल हुए थे। दोनों को शनिवार दोपहर कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से भैरवगढ़ जेल भेजा गया है। दोनों को माधवनगर पुलिस आरक्षक पर हमले के मामले में पूछताछ के लिये सोमवार को प्रोटेक्शन वारंट पर ला सकती है।