जनसुनवाई में अनूठा मामला : लुटेरी सौतन ने पीटा ब्याहता पत्नी को और लूटा पति को और साथियों को भी नहीं छोड़ा

ब्रह्मास्त्र देवास

 

देवास जिला कलेक्टर परिसर में मंगलवार को जनसुनवाई में अनूठा मामला सामने आया। मामला बागली से जुड़ा हुआ होकर हाई प्रोफाइल मामला है। इस मामले में जफर भुट्टो नामक शख्स की ब्याहता पत्नी ने अपनी सौतन शबनम शेख पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से यह जिंदगी में आई है, उसने उसके पति जफर भूट्टो से विगत 5 वर्षों में करोड़ों रुपए अपने रिश्तेदारों के नाम पर लिए हैं। खुद की शिक्षा दीक्षा भी और मकान के साथ अन्य ऐश आराम भी उन्हीं की दौलत से की गई। 5 दिन पूर्व वही सौतन जफर भुट्टो के घर पर पहुंची और निकाह वाली पत्नी के साथ गंभीर मारपीट की जिसका मेडिकल सोमवार 29 जुलाई को बागली हॉस्पिटल में करवाया गया और बागली थाने पर विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट भी दर्ज की गई है । पीडि़त महिला के सर में अंदरूनी चोट लगने के कारण देवास इलाज करने पहुंची।

 

मंगलवार को जनसुनवाई में जफर खान भुट्टो की पत्नी अपनी फरियाद लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची जहां पर अपनी पूरी आपबीती बताई। इसी दौरान जफर भुट्टो के साथ बागली क्षेत्र के दो अन्य लोगभी भी इस महिला का शिकार हो गए हैं उन लोगों का कहना है कि उन्होंने संबंधित महिला के साथ मिलकर तीन लोगों ने करनावद के पास लगभग 35 आरे जमीन खरीदी थी तीनों का नाम उसे जमीन पर है। लेकिन दो पार्टनर को बगैर बताएं संबंधित महिला ने उक्त जमीन का सौदा इंदौर के किसी व्यापारी से कर दिया और 11 लाख रुपए बयाना स्वरूप वसूली करली जिसकी शिकायत भी संबंधित व्यक्ति ने इंदौर थाना क्षेत्र में की है।

 

पीडि़त दो पार्टनर ने भी बागली थाने पर इस संबंध में आवेदन दिया उनका कहना है कि उनके फर्जी हस्ताक्षर करके उक्त जमीन महिला द्वारा बाल बाल बचने का मामला सामने आया था। जैसे ही उन्हें मालूम हुआ उन्होंने हस्ताक्षर करने से मना कर दिया और सौदा निरस्त हो गया। उक्त महिला पेशे से वकील बताई जाती है। ओर यह डिग्री भी झूठ पिछड़ा वर्ग जाति का प्रमाण पत्र देकर ली गई है। जबकि वह महिला मुस्लिम समुदाय से आती है और उसने शिक्षा लेते समय अपनी जाति रंगरेज बताई रंगरेज समाज के भी कुछ लोग विगत दिनों बागली अनु विभाग कार्यालय पहुंचे और उन्होंने भी फर्जी जाति सर्टिफिकेट संबंध में संबंधित महिला पर 420 धारा के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की।