बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों के रडार उज्जैन, गोदरेज प्रॉपर्टीज ने इंदौर-उज्जैन के बीच में 46 एकड़ जमीन खरीदी, टाउनशिप बनाएगा

दैनिक अवन्तिका उज्जैन

महाकाल लोक बनने के बाद उज्जैन की ख्याति चारों ओर फैल रही है। इसका फायदा यहां के निवासियों को भी मिल रहा है। चाहे वह होटल बिजनेस हो, खानपान का बिजनेस हो या फिर होमस्टे हो, जिनके कारण ही उज्जैन में व्यापारियों, ट्रेवल एजेंसीज, आॅटो चालकों की आमदनी में इजाफा हुआ है।

रियल स्टेट में उज्जैन के आसपास की जमीनों के भाव आसमान छू रहे हैं। उज्जैन के आसपास की कॉलोनियों में 3 हजार वर्ग फीट से जमीन कम नहीं है। इसमें एक और उछाल आने वाला है। देश की प्रतिष्ठित कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज उज्जैन-इंदौर के बीच में एक बड़ी टाउनशिप बनाने जा रही है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने इंदौर और उज्जैन के बीच में एक सूटेबल स्थान पर 46 एकड़ जमीन खरीदी है। यहां पर भी प्लाटिंग करके टाउनशिप का निर्माण करेंगे।

गोदरेज प्रॉपर्टीज रियल एस्टेट क्षेत्र में जाना माना नाम है और इसका कामकाज अब तक बड़े मेट्रो शहर में ही होता आया है। लेकिन अब इसमें उज्जैन और इंदौर का रुख किया है। इससे लगता है कि इस क्षेत्र में उसे काफी पोटेंशियल दिखाई पड़ रहा है। हालांकि उज्जैन में पहले भी सहारा, पार्श्वनाथ डेवलपर कॉलोनियां विकसित करने का प्रयास कर चुके हैं। दूसरी ओर ओमेक्स डेवलपर ने देवास रोड से लालपुर वाले मार्ग पर टाउनशिप लॉन्च कर दी है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के इस फील्ड में कूदने से निश्चित रूप से उज्जैन की प्रॉपर्टी के दाम में इजाफा होगा।

 

कारोबार को एक नए लेवल पर पंहुचने की उम्मीद
गोदरेज प्रॉपर्टीज के रियल स्टेट प्रोजेक्ट्स पेन इंडिया है। इनमें प्रमुख है गुड़गांव की गोदरेज जेनिथ जहां पर 1050 घर बनाये गए हैं और यह 3000 करोड़ का प्रोजेक्ट है। गोदरेज की नार्थ बेंगलुरु टाउनशिप 62 एकड़ की और इसमें 5 हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट है। नोएडा टाउनशिप 6.30 एकड़ का हाउसिंग का प्रोजेक्ट 506 करोड़ का है। गोदरेज गार्डन सिटी अहमदाबाद में है जो कि एक प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपमेंट है। गोदरेज के आने से प्रॉपर्टी के जानकार उज्जैन-इंदौर में जमीनों का कारोबार एक नए लेवल पर पहुंचने की उम्मीद जता रहे हैं।