चामुंडा माता चौराहा के सिग्नल हुए खराब यातायात व्यवस्था बिगड़ी लाखों रुपए खर्च कर लगाए सिग्नल बार-बार खराब हो रहे वाहन हो रहे हैं आपस में गुथम गुत्था  वाहन निकलने की होड़ में एक दूसरे से टकरा जाते हैं और विवाद की स्थिति बन रही

दैनिक अवंतिका  उज्जैन
 उज्जैन। शहर के यातायात को व्यवस्थित करने के लिए कई मुख्य चौराहे पर यातायात सिग्नल लगाए गए हैं। लेकिन सिग्नल बार-बार खराब हो जाते है। खराब होने के कई दिन बाद सिग्नल को जैसे तैसे ठीक करवाकर शुरु कराए जाता है, तो कुछ समय बाद फिर से खराब हो जाते है। पिछले कई दिनों से चामुंडा माता चौराहे पर लगे सिग्नल भी बार-बार खराब हो रहे हैं यहां लगे सिग्नल बार-बार खराब होने से व्यवस्था बिगड़ रही है। चामुंडा माता चौराहे के सिग्नल खराब होने से  पूरे दिन यहां की यातायात व्यवस्था बिगड़ी रहती है। पूरे दिन इस चौराहे का यातायात पूरी तरह से बेपटरी हो जाता है और  वाहन आपस में गुथम-गुत्था हो जाते हैं। इससे लोगों के बीच विवाद भी हो रहे हैं। सड़कों पर बढ़ते वाहनों के दबाव के बीच जाम की समस्या से निजात दिलाने, सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने और यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के मकसद से शहर के मुख्य चौराहे चामुंडा माता चौराहा, फ्रीगंज तीन बत्ती चौराहा, देवास गेट चौराहा, नानाखेड़ा चौराहा, आरटीओ चौराहा, कोयला फाटक बीमा चौराहा,पर इलेक्ट्रॉनिक ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए हैं। इन पर लाखों रुपए खर्च हुए हैं। लेकिन ये सिग्नल बार-बार खराब हो जाते हैं। चामुंडा माता चौराहे पर लगे सिग्नल पिछले कई दिनों से खराब पड़े हैं और इस वजह से यहां की आता है व्यवस्था बिगड़ रही है रात में और भी ज्यादा स्थिति बिगड़ जाती है। ट्रैफिक जाम से राहत पाने के मकसद से लगाए गए सिग्नल काम न करने से परिवहन व्यवस्था इसके पहले भी कई बार बिगड़ चुकी है। शहर के ट्रैफिक प्वॉइंटों पर यातायात जवानों की मौजूदगी ना होने से और भी ज्यादा स्थिति बिगड़ जाती है। चामुंडा माता चौराहे पर यातायात पूरी तरह से बेपटरी हो गया है चारों दिशाओं से आने वाले वाहन निकलने की होड़ में एक दूसरे से टकरा जाते हैं और विवाद की स्थिति बन रही है। वाहन निकालने की जिद में लोग आपस में टकरा रहे थे।
न तो सिग्नल काम कर रहे हैं, न ही ट्रैफिक जवान
शहर में चार बड़े प्वॉइंट पर ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए, ताकि व्यवस्था दुरुस्त रहे, लेकिन न तो सिग्नल काम कर रहे हैं, न ही ट्रैफिक जवान हैं, ऐसी ही स्थिति पिछले कई दिनों से चामुंडा माता चौराहे पर है यहां के सिग्नल कई दिनों से खराब है लेकिन यहां की यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे इसके लिए यहां पर यातायात जवान भी तैनात नहीं किया गया है।जिससे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।

You may have missed