हिरासत में चोर और वाहन खरीददार बाइक में  लगाई आग, दूसरी क्षिप्रा नदी में फेंकी हिरासत में आये बदमाशों ने कबूली 7 बाइक चोरी की वारदात

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। बाइक चोरी के मामले में गुरूवार-शुक्रवार रात 2 बदमाशों को पुलिस ने हिरासत में लिया तो सात चोरियों का राज उजागर हो गया। दोनों को शुक्रवार दोपहर कोर्ट में पेश किया गया जहां से एक को 2 दिनों की रिमांड पर लिया गया।  दूसरा नाबालिग था, जिसे बाल संप्रेक्षणगृह भेजा गया है।
कोतवाली थाना प्रभारी लीला सोलंकी ने बताया कि 8 जुलाई को निजातपुरा में रहने वाले योगेश शर्मा और 9 जुलाई को नरेन्द्र टॉकिज के सामने रहने वाले लोकेन्द्र गंगवाल ने अपनी बाइक चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। 2 दिन में 2 बाइक चोरी होने पर क्षेत्र में लगे कैमरों के फुटेज देखे गये। जिसमें 2 बदमाश दिखाई दिये। दोनों की लगातार तलाश कर पहचान के प्रयास किये जा रहे है। गुरूवार-शुक्रवार रात पता चला कि बाइक चुराने वाले निजातपुरा क्षेत्र में दिखाई दिये है। दोनों की धरपकड़ के लिये तत्काल एसआई बबलेश कुमार, एएसआई सूरसिंह, प्रधान आरक्षक राहुल गुजराती, दीपेश यादव, वकील अहमद की टीम को रवाना किया। फुटेज से सूचना के आधार पर दोनों को बिना नम्बर की बाइक के साथ हिरासत में लिया गया। थाने लाकर पूछताछ करने पर सामने आया कि बाइक निजातपुरा नर्सिंग होम के सामाने से चोरी की है। दोनों से सख्त पूछताछ करने पर एक के बाद एक सात वाहन चोरी की वारदात सामने आ गई।  उनकी निशानदेही पर 4 बाइक बरामद की ली गई है। 2 कोतवाली, एक नीलगंगा और एक माधवनगर थाना क्षेत्र से चोरी की गई थी। शेष तीन की बरामदगी के प्रयास किये जा रहे है। थाना प्रभारी के अनुसार हिरासत में आये बदमाश गौरव पिता हरिसिंह निवासी शांतिनगर हाल मुकाम नीमनवासा और उसका नाबालिग साथी है। दोनों को शुक्रवार दोपहर न्यायालय में पेश किया गया था। नाबालिग को बाल संप्रेक्षणगृह भेजा गया है। गौरव को 2 दिनों की रिमांड पर लिया गया है।
सामाजिक न्याय परिसर में जलाई बाइक
थाना प्रभारी सोलंकी ने बताया कि बदमाशों से पूछताछ में सामने आया कि चोरी की 2 बाइक वीडियो बनाने के लिये जलाई और नदी में फेंकी है। एक बाइक चरक भवन के सामने सामाजिक न्याय परिसर में जलाई थी। दूसरी त्रिवेणी पुलिया से नदी में फेंकी है। दोनों का वीडियो सोशल मीडिया पर डालने के लिये बनाया था। थाना प्रभारी के अनुसार जली हुई बाइक के पार्ट्स बरामद किये गये है। नदी में फेंकी गई बाइक की तलाश के लिये सर्चिंग कराई जायेगी।
चोरी की  बुलेट पर बनाया वीडियो
दोनों बदमाशों ने पूछताछ में कूबल किया कि चोरी की बुलेट को इंदौर में ठिकाने लगाया है। जिसक पर सवार होकर रील बनाई थी। पुलिस ने उनका मोबाइल जप्त कर चोरी की बुलेट पर बनाई गई रील को देखा। जिसमें डॉयलग चल रहा था कि दुनियां तुम्हे कहेगी तुम काबिल नहीं हो, तुम मुस्कराके कहना वक्त बतायेगा। पुलिस उक्त बुलेट को जप्त करने के लिये इंदौर जायेगी।
एक बाइक पंवासा में ठिकाने लगाई
दोनों बदमाशों ने नीलगंगा थाना क्षेत्र के कंचन विहार से एक बाइक चोरी की थी। जिसे पंवासा स्थित श्ांकरपुर में रहने वाले शंकर बंजारा को ठिकाने लगा दी थी। कोतवाली पुलिस ने शंकर को हिरासत में लेकर उससे बाइक बरामद की है। इंदिरागांधी चौराहा से भी बाइक चोरी करना बताया है। एक बाइक माकडोन के ग्राम लिम्बादित में बेचना कबूल किया है।
चाबी लगाकर खोलते थे लॉक
वाहन चोरी को अंजाम दे रहे दोनों बदमाशों ने वारदातों का खुलासा करते हुए बताया कि ढाई-तीन माह से चोरी की वारदात कर रहे हैं। पहले वाहनों की रेकी करते थे उसके बाद चाबी लगाकर लॉक खोल लेते थे। चाबी नहीं लगने पर हैंडल लॉक भी तोड़कर चोरी को अंजाम देते थे।

You may have missed