अवैधानिक गतिविधियों के लिए पसंदीदा स्थल बना शुजालपुर

शुजालपुर। क्षेत्र में पिछले कुछ महिनों से अवैधानिक गतिविधियां का संचालन तेजी से बढ़ा है, समाज में होने वाली अवैधानिक गतिविधियों को रोकने के लिए जिस पुलिस विभाग पर शासन ने जवाबदारी सौप रखी है इस विभाग से जुडे कुछ नुमाइंदे ही इन गतिविधियों को दलालों के माध्यम से संरक्षण दे रहे है। यही वजह है कि सामाजिक बुराई वाली गतिविधियों के लिए शुजालपुर क्षेत्र पसंदीदा स्थल बनता जा रहा है। पुलिस शुजालपुर ने बीती रात मीडिया सूत्रों की सूचना पर मंडी थाना क्षेत्र में छड़ी के नाम से चलाई जाने वाले जुए के अड्डे पर दबिश दी, यहां पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए व्यक्ति पकड़े गए।
हालांकि पुलिस की प्लानिंग सही नहीं होने से कई लोग घटना स्थल से फरार हो गए, इनमें से कुछ के वाहन मौके पर ही मिले। पुलिस ने हजारों रुपए नगदी सहित 75 लाख रुपए का मशरूका जुआ अधिनियम तहत की गई कार्यवाही में जप्त किया है। घटना स्थल से पुलिस ने 7 आरोपी गिरफ्तार किए, साथ ही फरार हुए आरोपियों की पहचान के लिए पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी अनुसार मंडी पुलिस ने सूचना पर शनिवार की देर रात सटेण्डी गांव के समीप औद्योगिक क्षेत्र में भय्या जी नमकीन के गोडाउन पर दबिश दी, पुलिस को देखकर जुआ खेल रहे कई लोग मौके से फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने सात आरोपियों रोहित पंडित पिता भगवानलाल निवासी भानपुरा भोपाल, हरिसिंह पिता बापूलाल दांगी निवासी छापीहेडा राजगढ़, अभिषेक पिता चौहान सिंह भोपाल, आशिष पिता रामसेवक सेन गुना, जीवन पिता सरदारसिंह आष्टा जिला सीहोर, कमल पिता हरिसिंह मेवाडा निवासी देहण्डी तथा इरशाद पिता सफीक खां निवासी पे्रमनगर शुजालपुर को पकड़ा।
पुलिस ने घटना स्थल से नगदी 24570 रुपये, 8 चार पहिया वाहन, 2 मोटर सायकल व 11 मोबाईल फ ोन, ताश के पत्ते कुल मशरुका 75 लाख 24570 रुपये का जप्त कर जुआ अधिनियम की धारा 13 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की गई। उक्त कार्यवाही पकडे गए आरोपियों से शेष अन्य आरोपियों के सम्बन्ध में पुछताछ की जा रही है। इस कार्यवाही को वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी शुजालपुर मण्डी नर्मदा प्रसाद दायमा, उनि दीपक धुर्वे, प्रधान आरक्षक आशीष वर्मा, रंजीत भानेरिया, आरक्षक विष्णु प्रसाद, प्रहलाद जाट, हरिशचन्द्र, मिलिन्द, आरक्षक चालक महेश की महत्वपूर्ण भूमिका रही।