महिलाओं के स्वावलंबन और सेवा संस्कार को लेकर संगिनी ग्रुप द्वारा मेले आयोजित

बड़नगर। नगर की महिलाओं की अग्रणी संस्था संगिनी ग्रुप द्वारा महिलाओं के स्वावलंबन एवं मार्केटिंग विधाओं को लेकर सावन मेले का आयोजन मधुवन गार्डन में किया गया। दो दिवसीय मेले का शुभारंभ ममता पंड्या एवं भाजपा महिला जिलाध्यक्ष उषा सोनी ने दीप प्रज्वलित कर किया।
मेले की विस्तार से जानकारी मेला संयोजक अंजू मारु ने बताया कि वर्तमान युग मार्केटिंग का युग है और इस में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इस तरह के फेस्टिवल एवं मेले आयोजित किए जाना चाहिए। आपने स्वागत भाषण दिया। गत दो वर्षें से हो रहे इस संगिनी ग्रुप के सावन मेले में महिलाओं द्वारा संचालित हाथों से स्वनिर्मित सामग्री के स्टॉल लगाए गए जिनमें राखियां, साड़ी, सूट, चॉकलेट, मुखवास, खिलोने, बेडशीट, ज्वेलरी, कुर्ते आदि के स्टॉल लगाए गए। दो दिवसीय मेले में लक्की ड्रा, गेम्स जोन, तंबोला एवं चाट चौपाटी पर विभिन्न व्यंजन बनाए गए जिनका लुत्फ मेला देखने आये लोगों ने आनंद के साथ उठाया। मेले में करीब तीन दर्जन स्टाल लगे और उन पर खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में नागरिक गण सपरिवार आए।
मेले में नगर की महिलाओं द्वारा संचालित दुकानों के अलावा रतलाम, इंदौर, जावरा, पेटलावद, मौलाना आदि स्थान की महिलाओं ने अपने स्टाल लगाए। मेले में आयोजित लक्की ड्रा में तीन हजार की खरीदी पर सूर्या कंपनी का तीन बर्नर का गैस चूल्हा न्यू एडवांस बुटिक रतलाम द्वारा विजेता अनिता कासलीवाल को प्रदान किया गया। मेले में विधायक जितेंद्र पंड्या की धर्मपत्नी प्रज्ञा पंड्या एवं नगर पालिका सीएमओ कमला कोल, डा. मोनिका कोठारी, नगर के गणमान्यजन ने उपस्थित रहकर मेले के आयोजन की सराहना की।