नई व्यवस्था पर कांग्रेस में जोर….पंचायत, वार्ड स्तर पर बनेगी समितियां

उज्जैन। प्रदेश कांग्रेस अब पूरे प्रदेश के साथ ही उज्जैन में भी पंचायत और वार्ड स्तर पर समितियों का गठन करेगी। कांग्रेस के सूत्र बताते है कि अभी तक जो सेक्टर फार्मूला लागू किया गया था उसे हटा कर नई व्यवस्था पर जोर दिया जा रहा है। बताया गया है कि उज्जैन में समितियों के लिए नामों पर चर्चा शुरू हो गई है।
कांग्रेस के भोपाल सूत्रों ने बताया कि प्रदेश संगठन के गठन के बाद मप्र में सेक्टर व्यवस्था को खत्म कर उसकी जगह समितियों का गठन किया जाएगा। अब पंचायत और वार्ड स्तरीय समिति बनाई जाएंगी। गौरतलब है कि कांग्रेस को मप्र में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी हार के बाद पार्टी लगातार मंथन कर रही है। भोपाल में लगातार बैठकों का दौर चला अब दिल्ली में 13 अगस्त को कांग्रेस की बैठक होने वाली है। जिसमे पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, भंवर जितेन्द्र सिंह सहित कई दिग्गज शामिल होंगे। इस दौरान पिछले कुछ महीनों में हुए कामकाज का फीडबैक लेने के उद्देश्य से इस बैठक का आयोजन किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार जीतू पटवारी और जीतेन्द्र सिंह मप्र में कांग्रेस के द्वारा किये गए अब तक के कामकाज की जानकारी दी जाएगी। साथ ही किये गए कार्यों के क्या फीडबैक मिले है इसकी पूरी रिपोर्ट बैठक में दी जाएगी।

प्रदेश स्तर तक युवा चेहरे दिखाई देंगे

संगठन में   ऐसे यु सभी नेता अपने समर्थकों को आगे बढ़ाते रहे। इसमें ऐसे कार्यकर्ता पीछे छूट गए जो किसी गुट में नहीं बल्कि, वैचारिक रूप से कांग्रेस के साथ थे। हर स्तर से फीडबैक लेकर नई टीम का खाका तैयार होगा। प्रत्येक स्तर पर 50 प्रतिशत तक युवाओं को मौका मिलेगा। पदाधिकारी भी सीमित ही बनाए जाएंगे।  युवाओं को अनुभवी व्यक्तियों के मार्गदर्शन में आगे बढ़ाया जाएगा।