विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर भाजपा ने किया  प्रदर्शनी आयोजन* *प्रभारी मंत्री गौतम टेटवाल ने विभाजन की त्रासदी को दिखाती हुई प्रदर्शनी का किया अवलोकन*

दैनिक अवंतिका
भारतीय जनता पार्टी नगर द्वारा विभाजन विभाषिका स्मृति दिवस के अवसर पर नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी के नेतृत्व में विभाजन की त्रासदी को दिखाती हुई प्रदर्शनी का आयोजन सिंधी कालोनी स्थित धर्मशाला में किया गया । विभाजन विभीषिका दिवस 14 अगस्त 1947 को देश के बंटवारे के दौरान विस्थापन का दर्द झेलने वाले लोगों की याद में ये दिन मनाया जाता है।
मिडिया प्रभारी दिनेश जाटवा के अनुसार विभाजन विभाषिका स्मृति दिवस पर विभाजन की त्रासदी को दर्शाती हुई प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया गया । इस अवसर पर प्रभारी मंत्री गौतम टेटवाल ने कहा कि मोदी जी के कुशल नेतृत्व और कूटनीति के चलते आज भारत विश्व के सिरमौर होने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है ! मोदी जी ने 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका दिवस के रूप में मनाने की घोषणा कर देश के बंटवारे के समय उस त्रासदी को झेलने वालों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है । उन्होंने विभाजन दिवस को याद करते हुए कहा कि उस दिन लाखों लोग विस्थापित हुए थे जबकि कई लोगों ने हिंसा के कारण अपनी जान गंवा दी थी। विभाजन  पिछली सदी की “सबसे बड़ी त्रासदियों में से एक” है ।  यह दिन उन लोगों को एक श्रद्धांजलि के रूप में याद रहेगा जो विभाजन के दौरान पीड़ित थे।
नगर अध्यक्ष विवेक जोशी ने कहा कि विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मोदी जी ने यह दिखाने का प्रयास किया है कि सत्ता में में बैठा व्यक्ति देश के लिए अगर गलत निर्णय लेगा तो देश की जनता को कितना भुगतना पड़ेगा । यह किसी राजनेता द्वारा पूर्व में कई गई गलतियों को स्वीकार करने का दिवस है ।  कार्यक्रम को सांसद अनिल फिरोजिया व विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा ने भी संबोधित किया । इस अवसर पर महापौर मुकेश तटवाल, निगम सभापति कलावती यादव, संजय अग्रवाल, विशाल राजोरिया, सत्यनारायण खोईवाल, आनंदसिंह खींची, जितेन्द्र कृपलानी, राजकुमार बंशीवाल सहित आमजन मौजूद थे ।