अंश व्यास ने बनाया 6 घंटे लगातार स्केटिंग का रिकॉर्ड

उज्जैन। मात्र 9 वर्षीय अंश व्यास ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। अंश व्यास, जो आशुतोष और श्वेता व्यास (निवासी मुंबई) के पुत्र और प्रमोद और प्रेमलता व्यास (निवासी ऋषि नगर, उज्जैन) के पौत्र हैं, ने मुंबई में आयोजित “विश्व रिकॉर्ड यूनियन” द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया और 6 घंटे तक लगातार स्केटिंग कर एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया। इस कार्यक्रम का आयोजन 78 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त 2024 को किया गया था।

यह उल्लेखनीय है कि अंश व्यास के लिए यह पहली बार नहीं था जब उन्होंने ऐसी अद्वितीय उपलब्धि हासिल की हो। पिछले साल 2023 में, उन्होंने “नेशनल रिकॉर्ड्स” और “एशिया पैसिफिक रिकॉर्ड्स” द्वारा आयोजित 5 घंटे लंबे स्केटिंग रिले मैराथन में भी भाग लिया था। उस कार्यक्रम में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।
अंश व्यास ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के अथक प्रयासों और अपने दादा-दादी के आशीर्वाद को दिया है। उन्होंने बताया कि यह उपलब्धि उनके माता पिता के निरंतर समर्थन और प्रेरणा के बिना संभव नहीं हो पाती। अंश व्यास ने बताया कि उन्हें अपने ताऊ नीलेश व्यास (निवासी मुंबई) से भी प्रेरणा मिली, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में लद्दाख में आयोजित 42 किलोमीटर की दुनिया की सबसे कठिन मैराथन में से एक को सफलतापूर्वक पूरा किया। इसके अलावा, उन्होंने अपने दादा-दादी के आशीर्वाद का भी ज़िक्र करते हुए कहा कि उनके आशीर्वाद ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
हालांकि अंश व्यास की इस यात्रा में उनकी खुद की भी कड़ी मेहनत शामिल है। उन्होंने पिछले तीन सालों में इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए लगातार अभ्यास किया और खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से इस चुनौती के लिए तैयार किया।
अंश व्यास की इस अद्वितीय उपलब्धि पर उनके परिवार के सभी सदस्यों और शुभचिंतकों ने उन्हें बधाई दी। अंश व्यास के इस महान कार्य ने न केवल उनके परिवार बल्कि पूरे उज्जैन का नाम रोशन किया है। उनके इस साहसिक प्रयास ने युवाओं को प्रेरित किया है और उनके इस समर्पण की सराहना हर ओर हो रही है।
अंश व्यास की यह सफलता उन सभी बच्चों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी, जो स्केटिंग में रुचि रखते हैं और इस क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं।

You may have missed