क्या कहते है आज आपके सितारे

 

 

आज का पंचांग

आज सावन माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि सुबह 08 बजकर 12 मिनट तक रहेगी। इस शुभ तिथि पर कई शुभ योग का निर्माण हो रहा है। इस दौरान कार्य की शुरुआत करने से सफलता प्राप्त होती है।

मेष राशि–   दिन आपके लिए थोड़ा परेशानी भरा रहेगा. आप आर्थिक मामलों में संभल कर फैसला लें तो बेहतर होगा. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है. हालांकि सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. किसी खास व्यक्ति से मुलाकत होगी. आप पारिवारिक निर्णय लेने में असहजता महसूस करेंगे.

वृषभ राशि-  दिन आपके लिए बेहद खास रहेगा. आपके द्वारा किए गए प्रयास में तेजी आयेगी. कल मौज-मस्ती के अलग-अलग अवसर मिलेंगे. व्यापार में नयी योजना पर कार्य करेंगे. छात्र भविष्य के विषय में कोई बड़ा फैसला लेंगे. महिलाओं का अधिकांश समय खरीदारी और अन्य गतिविधियों में बितेगा.

मिथुन राशि-   प्रियजनों से उपहार प्राप्त होगा. मन प्रसन्न रहेगा. कल व्यापार से संबंधित यात्रा लाभप्रद रहेगी. सहकर्मी का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कार्य का दबाव कम रहेगा. परिवार के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे. आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी.

कर्क राशि-    दिन आपके लिए शुभ रहेगा. कल समझौता करने में पीछे ना हटें. आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यापार से संबंधित किसी बड़े प्रोजेक्ट की रूपरेखा बनायेंगे. पारिवारिक विवाद से दूर रहे. अपनी वाणी संयम रखें. कल अपने मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न न होने दें. मशीनरी आदि के प्रयोग में सावधानी रखें.

सिंह राशि- संतान के पक्ष में शुभ समाचार मिलेगा. कल लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे, लेकिन धन खर्च की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार में लाभ की स्थिति बनेगी. अपनी वाणी पर संयम रखें. उच्च अधिकारी से कार्य की सराहना प्राप्त होगी.

कन्या राशि– लंबे समय से सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्यों में शामिल होंगे. आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. दूसरों की सहायता करेंगे. घर की साज-सज्जा से संबंधित सामानों की खरीदारी करेंगे.

तुला राशि- दिन आपके लिए खास रहेगा. नये प्रोजेक्ट की प्राप्ति होगी. मन में प्रसन्नता बनी रहेगी. सभी कार्य मन मुताबिक पूरे होंगे. परिवार में चल रही अनबन खत्म होगी. नये कार्य की शुरुआत करेंगे. आवश्यकता पड़ने पर आर्थिक मदद प्राप्त होगी. माता-पिता का विश्वास पाने में सफल होंगे.

वृश्चिक राशि– किसी खास व्यक्ति का विचार जीवन में नये मार्गदर्शन देगा, जिससे आपके मनोबल में वृद्धि होगी. धैर्य और दृढ़ता के साथ बने रहें. कार्यक्षेत्र में सफलता के लिये पूरा प्रयास करेंगे. दोस्त के साथ सुखद क्षण व्यतीत करेंगे. विवाह का प्रस्ताव प्राप्त होगा.

धनु राशि- कार्य करने का उत्साह कम रहेगा. स्वयं में आलस्य महसूस करेंगे. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार में हानि हो सकती है. लेन देन के मामलों में सतर्क रहें. आंखें बंद कर किसी पर भी विश्वास करने से बचें. कार्यक्षेत्र में कार्य का दबाव बना रहेगा. सहकर्मी का सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा.

मकर राशि- आप अपने विचारों में सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे. सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. घर में मनोरंजक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. जीवनसाथी को पदोन्नति प्राप्त होगी. व्यापार में लाभ की स्थिति बनेगी.

कुंभ राशि- आपको बड़ी सफलता मिलेगी. व्यवसाय के सिलसिले में अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. कल की यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी. कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमताओं का भरपूर लाभ उठाएंगे. जल्दबाजी में फैसला लेने से बचें. धैर्य बनाए रखें. दूसरों के कामों में दखल देने से बचें.

मीन राशि- दिन आपके लिए कष्टकारी रह सकता है. कल किसी के साथ विवाह उत्पन्न हो सकता है. क्रोध और वाणी में संयम रखें. सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें. व्यापार में वृद्धि होगी. परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा. परिवार के सदस्य को सफलता प्राप्त होगी. बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे.

You may have missed