दैनिक अवंतिका उज्जैन।लेकोडा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि बहनों के आशीर्वाद से पूरे प्रदेश में विकास के नए-नए कीर्तिमान रचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की और तेजी से अग्रसर है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बहनों को मान सम्मान दिलाने का काम किया हैं। पंचायत एवं स्थानीय निकायों के निर्वाचन में महिलाओं के लिए 50% तक के आरक्षण का प्रावधान जारी रहेगा , जिससे बहनों का सशक्त नेतृत्व प्रदेश को मिलता रहेगा।

उन्होंने कहा कि उज्जैन के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।  भारत में तीज त्योहारों की परंपरा अद्भुत हैं। मध्यप्रदेश सरकार सभी त्यौहार समाज को साथ जोड़कर उत्साह पूर्वक बनाएगी। 26 अगस्त को जन्माष्टमी का पर्व पूरे प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। बाबा महाकाल की सवारी में जनजातीय कलाकारों और पुलिस बैंड की प्रस्तुति,डमरू आदि गतिविधियों के माध्यम से सवारी का वैभव और आनंद निरंतर बढ़ रहा हैं। 19 अगस्त को आयोजित बाबा महाकाल की सवारी में सीआरपीएफ के बैंड द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।

टेटवाल बोले उज्जैन में रक्षाबंधन का अनुठा आयोजन-

 प्रभारी मंत्री श्री गौतम टेटवाल ने कहा कि उज्जैन में विभिन्न स्थानों पर रक्षाबंधन का अनूठा आयोजन किया जा रहा है। विभिन्न कार्यक्रमों में हजारों की संख्या में बहनों द्वारा अपने लाडले भैया मुख्यमंत्री डॉ यादव को रक्षा सूत्र बांधकर आशीर्वाद दे रही। मैं सभी बहनों को हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं। उज्जैन की जनता की हर आकांक्षाओं पर खरा उतरने का पूरी तन्मयता से प्रयास करूंगा।

    सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ यादव जब विकास प्राधिकरण ,पर्यटन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष, विधायक और उच्च शिक्षा मंत्री रहे तभी से उज्जैन के विभिन्न ग्रामों में जाकर अपनी बहनों के साथ रक्षाबंधन का पर्व बना रहे। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी उन्होंने यहां परंपरा को निभाया है। ये थे उपस्थित- इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री गौतम टेटवाल, सांसद श्अनिल फिरोजिया, राज्य सभा सांसद बालयोगी उमेशनाथजी महाराज, महापौर मुकेश टटवाल, विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, सतीश मालवीय, जितेन्द्र पण्ड्या, तेजबहादुर सिंह चौहान, नगर निगम सभापति कलावती यादव, विवेक जोशी, बहादुर सिंह बोरमुंडला, जगदीश अग्रवाल, श्याम बंसल सहित जनप्रतिनिधि, पार्षदगण संभागायुक्त संजय गुप्ता, आईजी संतोष कुमार सिंह, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी प्रदीप शर्मा सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि, पार्षदगण, गणमान्य नागरिक, पत्रकारगण एवं बड़ी संख्या में लाड़ली बहनें उपस्थित थीं।कार्यक्रम की झलकियां– मुख्यमंत्री डॉ यादव की ओर से कार्यक्रम में उपस्थित सभी बहनों को उपहार भेंट किए गए।- लाड़ली बहनों ने कार्यक्रम में मेरे प्यारे भैया लिखी तख्तियां दिखाकर स्नेह जताया ।- मुख्यमंत्री डॉ यादव ने अवंतिका महाविद्यालय के परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौध- रोपण किया।- मुख्यमंत्री डॉ यादव को ग्रामीणों ने पीतल की गंदा भेंट की- लोक कलाकार रामचन्द्र गंगोलिया द्वारा एक से बढ़कर एक लोकगीतों की प्रस्तुति दी गईं।- परंपरानुसार मुख्यमंत्री डॉ यादव द्वारा कन्यापूजन और दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।- कार्यक्रम में लाड़ली बहनों ने नृत्य कर अपनी खुशी प्रदर्शित की।- मुख्यमंत्री डॉ यादव ने निजी विश्व विद्यालय के फिटनेस सेंटर का शुभारंभ किया।