ये इंदौर में पढ़ने आते हैं या फिर नशा करने के लिए!

ॅ नशेड़ी छात्रों पर पुलिस का शिकंजा
ॅ नशा करने और बेचने वालों के खिलाफ सर्चिंग अभियान

दैनिक अवन्तिका इंदौर

इंदौर शहर में विभिन्न क्षेत्रों में होस्टलों का संचालन किया जाता है और इनमें बड़ी संख्या में बाहर से आने वाले छात्र रहकर पढ़ाई करते है लेकिन जो जानकारी सामने आई है उससे यह पता चला है कि कई छात्र नशे की गिरफ्त में है और इनकी नशाखोरी के लिए होस्टलों तक आसानी से नशा पहुंचाया जाता है लेकिन अब पुलिस ऐसे नशाखोर छात्रों पर शिकंजा कसने जा रही है और इसके तहत नशा करने वालों और बेचने वालों के खिलाफ सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है।

चार छात्रों को गांजा पीते पकड़ा
पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर डीसीपी जोन-4 ने विशेष अभियान की शुरूआत की है। इसमें होस्टल में नशा पहुंचाने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। डीसीपी जोन-4 ऋषिकेश मीणा के अनुसार टीम भंवरकुआं क्षेत्र के छात्रावासों में पहुंची और मादक पदार्थों का सेवन करने वाले छात्रों से पूछताछ की। इस दौरान अन्य होस्टलों में भी नशा बेचने और करने वालों के खिलाफ सर्चिंग अभियान चलाया गया। टीम ने चार छात्रों को गांजा पीते पकड़ा।

परिजन से संपर्क कर करतूत की जानकारी दी
पुलिस ने नशा करने वाले छात्रों पर कार्रवाई करने के बजाय उनके परिजन से संपर्क कर करतूत की जानकारी दी। छात्रों की निशानदेही पर नशे के सौदागरों के ठिकानों की जानकारी जुटाकर कार्रवाई की। पूछताछ में छात्रों से नशे के सौदागरों की जानकारी मिलते ही डीसीपी मीणा ने पंढरीनाथ थाना प्रभारी कपिल शर्मा को नशा तस्कर की जानकारी भेजकर कार्रवाई के लिए कहा। पुलिस ने गौतमपुरा, नंदलालपुरा और गणगौर घाट में सर्चिंग की। इस दौरान इमरान खान निवासी कबूतर खाना मिला, जो पुलिस को देख भागने लगा। उसे पकड़कर गांजा जब्त किया गया।