देवासनाका पर फ्लाय ओवर ब्रिज को दरकार

 

150 कालोनियां और प्रतिष्ठान होने से रोज लगता है जाम

इंदौर। मांगलिया से देवासनाका तक छोटी-बड़ी 150 से अधिक कालोनियां है। इस मार्ग पर दिनभर भारवाहक वाहनों की आवाजाही बनी रहती है। कालोनियां होने से आमजन भी गुजरते हैं। डिवाइडर की ऊंचाई कम होने तथा सड़क के दोनों ओर प्रतिष्ठान, वाहनों के बेतरतीब ढंग से खड़े रहने के कारण दिन में कई बार तलावली चांदा से देवास नाका और यहां से सिंगापुर टाउनशिप तक जाम लगता रहता है। जाम में फंसने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
शहरीय क्षेत्र में प्रमुख मार्गों का ट्रेफिक दुरुस्त करने निगम, इंदौर विकास प्राधिकरण फ्लायओवर ब्रिजों का निर्माण कर रहा है। ब्रिजों के बनने से वाहन चालकों को सुखद सफर मिलने लगेगा। लेकिन, शहर के बाहरी हिस्से देवास नाका से मांगलिया के बीच रोजाना अलसुबह से देररात तक लाखों की संख्या में वाहन आवजाही करते हैं, लेकिन दोनों विभागों के साथ जिला प्रशासन की सुध नहीं ली।
फ्लायओवर ब्रिज बनने से इस मार्ग के यातायात में काफी सुधार आ सकता है। इस दो किलोमीटर लंबे मार्ग पर आमदिनों में तो लोग जैसे-तैसे निकल जाते हैं, लेकिन बारिश में यहां से सुरक्षित निकल पाना किसी चुनौती से कम नहीं है।
पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने से सड़क पर पानी भरा जाता है। इस मार्ग का कुछ हिस्सा सांवेर विधानसभा में भी आता है। दो विधानसभा का क्षेत्र आने से किसी भी जनप्रतिनिधि ने ब्रिज को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई।