परिजनों से बोला था मवेशी बांधकर आता हूं इंगोरिया में ग्रामीण की गला काटकर ब्रिज पर फेंकी लाश

दैनिक अवन्तिका
उज्जैन। नागदा-इंगोरिया फोरलेन ब्रिज पर सोमवार सुबह ग्रामीण की लाश मिलने के बाद सनसनी फैल गई। मृतक का गला कटा हुआ था। जांच में सामने आया कि हत्या कहीं ओर की गई है। मामले को दुर्घटना का रूप देने के लिये ब्रिज पर पटका गया है।
इंगोरिया टीआई चंद्रिका यादव ने बताया कि सुबह 8.30 बजे के लगभग ग्रामीणों ने फोरलेन ब्रिज पर गला कटी लाश पड़ी होने की खबर दी थी। एएसआई दिनेश निनामा और टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मृतक की पहचान गट्टूसिंह राजपूत 46 वर्ष निवासी ग्राम सुनेड़ा के रूप में हुई। परिजन भी मौके पर आ गये थे। घटनास्थल पर जांच के लिये एफएसएल टीम को बुलाया गया। इस दौरान सामने आया कि हत्या का कहीं ओर अंजाम दिया गया है। लाश को बाद में ब्रिज पर लाकर पटका गया है। बारिश होने की वजह से साक्ष्य जुटाने में परेशानी हो रही थी। शव को पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल भेजा गया और मृतक के पुत्र मलखानसिंह की शिकायत पर मर्ग कायम कर हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। टीआई यादव के अनुसार हत्या की वजह और आरोपियों का पता नहीं चल पाया है। जिसकी पड़ताल के लिये एक टीम गठित की गई है। जल्द ही मामले में सुराग तलाश लिया जायेगा। फिलहाल परिवार के गमगीन होने पर बयान दर्ज नहीं हो पाये है।
परिवार के साथ गया था मौसर में
ग्रामीण का शव मिलने के बाद पुत्र मलखान ने बताया कि गांव में रहने वाले परिवार में मौसर का कार्यक्रम था। सोमवार सुबह कार्यक्रम होना था। रात में ही परिवार और पिता गट्टूसिंह कार्यक्रम स्थल ग्राम खरसौदखुर्द स्थित शिव कृष्ण गार्डन चले गये थे। जहां से रात 10 बजे पिता ने कहा कि मवेशी बाहर है, जिन्हे बांधकर आता हूं। वह रात में नहीं लौटते तो लगा कि घर पर रूके होगें, सुबह आ जायेगें, लेकिन उससे पहले लाश मिलने की खबर सामने आ गई।
रंजीश-लेनदेन सहित कई बिंदूओं पर जांच
गला काटकर की गई हत्या और लाश को ब्रिज पर फेंके जाने के मामले में एएसआई दिनेश निनामा ने बताया कि घटनाक्रम का पता लगाने के लिये पुरानी रंजीश, लेनदेने के साथ ही अन्य बिंदूओं पर जांच की जा रही है। मृतक का शाम को परिजनों ने अंतिम संस्कार किया है। रात में या मंगलवार सुबह परिजनों के बयान लिये जायेगें। ग्रामीणों से भी मृतक के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं हत्या की जगह को तलाश किया जा रहा है।
इनका कहना
शव मिलने के बाद मामले की जांच की जा रही है। कई बिंदूओं पर पुलिस टीम काम कर रही है। जल्द ही घटनाक्रम का पता लगाकर आरोपियों को हिरासत में लिया जायेगा।
महेन्द्रसिंह परमार, एसडीओपी