केशवनगर में 10 घंटे के बीच 2 सुसाइड सुबह छात्रा ने लगाई फांसी, शाम को प्रबंधक की मिली लाश

दैनिक अवन्तिका
उज्जैन। तनाव और आर्थिक परेशानी के चलते आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को केशवनगर में 10 घंटे के दौरान 2 मामले सामने आये। सुबह सगाई टूटने के बाद उसके विरूद्ध हो रही बातों के चलते छात्रा ने फांसी लगा ली थी। शाम को रेलवे स्टेशन प्रबंधक की लाश फंदे पर लटकी मिली।
मामला -1
ढाई पेज का छात्रा ने लिखा सुसाइड नोट
नीलगंगा थाना क्षेत्र के केशव नगर में रहने वाली कक्षा 12 वीं की छात्रा गुलनाज पिता नासिर शाह 17 साल ने मकान की दूसरी मंजिल के कमरे में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। भाई ने दरवाजा बंद पाकर खिड़की से कूदकर बहन का शव फंदे से उतारा। सूचना पर पुलिस पहुंची थी, कमरे से ढाई पेज का सुसाइड नोट मिला है। जिसमें माता-पिता को कई बार सॉरी शब्द लिखा गया है। नोट में उल्लेख होना सामने आया है कि छात्रा की सगाई समीर शाह से हो चुकी थी। बाद में रिश्ता टूट गया था। जिसके बाद बड़ी अम्मी और उसकी बेटी ने समीर के साथ उसे बदनाम करना शुरू कर दिया था। छात्रा इसी बात से तनाव में आ गई थी। उसने तीनों को सजा दिलाने का उल्लेख भी किया है। एसआई मनोहर बडोदिया ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सुसाइड नोट को जप्त कर लिया गया है।
मामला-2
आधे घंटे में स्टेशन प्रबंधक ने उठाया कदम
केशवनगर में ही शाम 6 बजे के लगभग विक्रमनगर स्टेशन के प्रबंधक देवेन्द्र पिता ओमप्रकाश प्रधान 51 वर्ष का शव घर में फंदे पर लटका हुआ मिला। सूचना पर नीलगंगा थाना एएसआई राजेश पंवार मौके पर पहुंचे। इस दौरान सामने आया कि स्टेशन प्रबंधक की पत्नी प्रति सप्ताह सोमवार को शाजापुर स्थित ग्राम बोलाई हनुमान मंदिर के दर्शन करने गई थी। घर पर देवेन्द्र प्रधान और उनका पुत्र थे। शाम को पुत्र मां के शाजापुर से लौटने पर स्टेशन पर लेने गया था। आधे घंटे बाद दोनों घर लौटते तो देवेन्द्र प्रधान की फंदे पर लटकी लाश मिली। स्टेशन प्रबंधक टीशर्ट और शार्ट पेंट में थे। उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। घटनास्थल से शव को जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम कराया जायेगा। बताया जा रहा है कि प्रबंधक आर्थिक परेशानी के चलते परेशान रहते थे।

You may have missed