गोगानवमी पर्व पर सफाई मित्रों का अवकाश : इंदौर के जनप्रतिनिधि और अधिकारी सफाई के मैदान में उतरे, राजवाड़ा पर महापौर-अधिकारियों ने लगाई झाडू

दैनिक अवन्तिका इंदौर

बुधवार को गोगानवमी पर्व पर इंदौर के जनप्रतिनिधि और अधिकारी सफाई के मैदान में उतरे। महापौर पुष्यमित्र भार्गव, कलेक्टर आशीषसिंह और निगमायुक्त शिवम वर्मा सुबह-सुबह राजवाड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने सफाई की। व्यवस्थाओं का जायजा लिया और पोहे भी खाए। गोगा नवमी पर सफाई में सहयोग के लिए क्रिकेटर आवेश खान ने भी वीडियो जारी किया। कहा कि मैं अभी शहर से बाहर हूं, पर मेरा परिवार इसमें पूरी सहभागिता करेगा। दरअसल गोगा नवमी पर्व पर सफाई मित्रों का अवकाश रहता है। इसके चलते इंदौर के सफाई में नंबर वन आने के पहले से यह परंपरा चली आ रही है कि इस दिन जन प्रतिनिधि और अधिकारी सफाई के लिए मैदान संभालते हैं। इनके साथ अपने-अपने इलाकों के जन प्रतिनिधि और संस्थाएं जन भागीदारी से स्वच्छता अभियान में शामिल होते हैं।

संगठनों ने भी की सफाई
जनप्रतिनिधियो के साथ ही रहवासी संगठन, सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन, सिक्ख समाज, बैंकिग संगठन आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, एसबीआई बैंक, यूको बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, मार्केट एसोसिएशन, लायंस क्लब एनएसएस, एनसीसी, बीएसएफ, 15वीं बटालियन, स्वयंसेवक संघ, एनजीओ टीम बेसिक्स, टीम डिवाईन, टीम एचएमएस, टीम एफएफसीटी के प्रतिनिधियो द्वारा स्वच्छता महा जनभागीदारी अभियान से अपने-अपने क्षेत्रो में सफाई अभियान में शामिल है।