रानी हार झपटने से पहले बदमाश ने किये थे महाकाल दर्शन

उज्जैन। वेदनगर में महिला के गले से 5 तोला वजनी सोने का रानी हार झपटने वाले बदमाश ने वारदात से पहले महाकाल दर्शन किये थे। बदमाश एक दिन पहले नागपुर से आया था और होटल में रात गुजारी थी। पूछताछ में उसने 8 माह पहले मंगलसूत्र स्नेचिंग की वारदात भी कबूल की है। पुलिस ने स्नेचिंग किया हार और मंगलसूत्र बरामद किया है। कृष्णा पार्क में रहने वाली रेणुका पति दिपक जयसवाल अपने भाई की शादी होने पर 12 जुलाई को वेदनगर ब्यूटी पार्लर आई थी। तैयार होने के बाद पति का इंतजार कर रही थी, उसी दौरान बाइक से आये बदमाश ने गले से 5 लाख कीमत का पांच तोला वजनी सोने का रानी हार झपट लिया था। दिनदहाड़े हुई वारदात के बाद नानाखेड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी। 44 दिन बाद 26 अगस्त को पुलिस ने नागपुर के कलमाना के आकाश पिता सत्यनारायण साहू को गिरफ्तार किया। जिसे तीन दिनों की रिमांड पर लिया गया। पूछताछ के दौरान बदमाश से वेदनगर में हुई स्नेचिंग के साथ 2 जनवरी 2024 को पंथपिपलाई क्षेत्र में खेत की ओर जा रही अल्का राजपूत के साथ हुई मंगलसूत्र स्नेचिंग की वारदात का खुलासा हो गया। पुलिस बदमाश को रिमांड अवधि में नागपुर लेकर पहुंची। जहां से रानी हार के साथ मंगलसूत्र और वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली गई। 5.30 लाख के आभूषण बरामद होने पर गुरूवार को एसपी प्रदीप शर्मा ने मामले का खुलासा किया। बदमाश को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।
वारदात से पहले होटल करता था बुक
एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि हिरासत में आया बदमाश काफी शातिर है। उसके खिलाफ महाराष्ट्र नागपुर में लूट, अपरहण, हत्या प्राणघातक हमला, चोरी जैसे कई संगीन मामले दर्ज है। बदमाश आकाश वर्ष 2012 से अपराध कर रहा है। उससे पूछताछ में पिछले 6 माह के दौरान सिहोर, इटारसी और पढूरना में की गई स्नेचिंग का पता भी चला है। बदमाश वारदात से पहले एक दिन आता था और होटल में कमरा बुक करता था। रात गुजारने के बाद दूसरे दिन वारदात को अंजाम देकर निकल जाता था। जिस जगह एक बार वारदात करता था, वहीं महिनों तक वापस नहीं लौटता था। वारदात से पहले के देखे गये थे कैमरे वेदनगर में हुई वारदात के बाद बदमाश का फुटेज सामने आया था, लेकिन कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रहा था। पुलिस ने बदमाश का सुराग तलाशने के लिये वारदात से पहले के कैमरे देखने शुरू किये। पता चला कि बदमाश महाकाल क्षेत्र की होटल में ठहरा था, उसने एक दिन पहले महाकाल दर्शन भी किये है। वारदात से पहले और बाद करीब 500 कैमरों के फुटेज देखे गये। जिसमें सामने आया था कि बदमाश वेदनगर से देवासरोड, नरवर होता हुआ देवास के रास्ते गुना पहुंचा है। पुलिस ने बाइक नम्बर एमएच 49 बीवी 9229 भी ट्रेस कर लिया था।
टीम को मिलेगा 20 हजार का इनाम
एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि नागपुर के शातिर हिस्ट्रीशिटर बदमाश को गिरफ्तार करने में नानाखेड़ा थाना सीएसपी श्वेता गुप्ता, थाना प्रभारी नरेन्द्र कुमार यादव, एसआई सचिन्द्रपाल सेंधव, सुरेश कलेश, सायबर सेल प्रभारी एसआई प्रतिक यादव, प्रधान आरक्षक प्रेम सबरवाल, पुष्पराजसिंह, आरक्षक मुकेश मालवीय, कमल पटेल, सोहन पटेल और राहुल सोलंकी की भूमिका रही है। टीम को 20 हजार के इनाम से पुरूस्कृत किया जायेगा।