आज प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश की चेतावनी

आज सोमवार को प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश के सात संभागों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
प्रदेश में अगले 48 घंटों तक मानसून सुपर एक्टिव है। 7 संभागों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। भोपाल व इंदौर में रविवार तक रुक-रुककर वर्षा हुई। छत्तीसगढ़ के आस पास अवदाब का क्षेत्र सक्रिय है, इस वजह से इस वजह से बारिश रुक-रुक कर दो से तीन दिन तक जारी रहेगी। वहीं आगामी 5 सितंबर को नई मौसम प्रणाली के संकेत है।
अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम्स के कारण प्रदेश में बारिश हो रही है। आज भी कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। सीहोर, हरदा, देवास, खंडवा, खरगोन, नर्मदापुरम और झाबुआ में बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग के द्वारा जताई गई है। इंदौर, रायसेन, भोपाल, पचमढ़ी में बिजली के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा बुरहानपुर, धार/मांडू, रतलाम/धोदवाड, अलीराजपुर, बड़वारनी/बावनगजा और कटनी के साथ-साथ सागर, बैतूल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, नीमच, मंदसौर, उत्तरी जबलपुर, उमरिया/बांधवगढ़, बालाघाट, सिवनी, मंडला/ में हल्की बारिश होने के आसार है। डिंडोरी, अनुपपुर/अमरकंटक, दमोह, मुरैना, श्योपुर, उज्जैन, शाजापुर, आगर, राजगढ़, दक्षिण विदिशा, पांढुर्ना और दक्षिण पन्ना में हल्की बारिश के आसार है।