आरटीओ जरा इधर भी ध्यान दें, उपनगरीय बसों में नही लगवा पा रहे किराया सूची

0

बस संचालक वसूल रहे अनाप-शनाप किराया, इन्डोरामा से राजेन्द्र नगर का किराया 80 रुपए

 

इंदौर। पीथमपुर सेक्टर नवर-3 से (इन्दौर) राजेन्द्र नगर की दूरी 20 किलोमीटर है, वहीं रेलवे स्टेशन 30 कि.मी. है 100 रूपये किराया वसूल किया जाता है, रुट नंबर 26 की बस द्वारा अधिक किराया लिए जाने की चर्चा है। यह बात परेशान लोगों ने आपबीती सुनाई, यात्री परेशान हैं, वहीं टिकट न भी नहीं दिया जाता। इस और आरटीओ को ध्यानदेना होगा इन बसों में किरायासूची लगवा दें जोआज तक नहीं लगी है। यात्रियों ने बताया कि विगत दिनों रूट नंबर 26 की बस से यात्रा की,  कंडक्टर ने इन्दौर का किराया, और राजेन्द्र नगर तक का मनमर्जी से वसूला, इधर गौरतलब है कि सागौर से इन्दौर रुट पर चलने वाली बसों में लाबरिया भेरू का किराया मात्र 50 रुपये में इन्दौर पहुंचा देते हैं।

यात्रीयों का कहना है कि किराए मे जबर्दस्त विसंगति हैं।
इसे दूर किया जाने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग को होती हैं। बसों के हालात यह है कि बस में किराया सूची का उल्लेख भी नहीं है, मनमर्जी के आलम है, जब सागौर इन्दौर यात्री बसों द्वारा 50 रुपये में सफर करा दिया जाता है।
यह विसंगति दूर की जाना जरूरी है। पीथमपुर सागौर के नागरिकों ने विधायक श्रीमती नीना विक्रम वर्मा से आग्रह किया है कि धार परिवहन विभाग आर. टी. ओ. को तलब कर सवाल किया जाना चाहिए।
विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों के साथ छलावा नहीं होना चाहिए। आर.टी.ओ. इन्दौर की जवाबदेही होती है की उन्हें भी वसों में चैकिंग अभियान चलाकर यात्रियों से किराण की जानकारी लेना होगी, परंतु वर्तमान में ऐसा कुछ हो नहीं रहा जिसका फायदा बस वाले उठा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *