पश्चिमी यूपी में भी भेड़िये की दहशत – संभल में बुजुर्ग महिला समेत चार पर किया हमला

0

डीएम ने जारी किया अलर्ट

ब्रह्मास्त्र संभल

बहजोई के गांव श्यौराजपुर की मढ़ैया निवासी 60 वर्षीय महिला माया देवी को भेड़िये ने हमला कर घायल कर दिया। परिजन घायल महिला को उपचार के लिए बहजोई सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला को अलीगढ़ के हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है।

घायल महिला के बेटे खूबाराम ने बताया कि उसकी मां शनिवार की शाम को घर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर खेत पर गई थी। तभी अचानक भेड़िये ने उसकी मां पर हमला कर घायल कर दिया। शोर सुनकर आसपास चारा काट रहे ग्रामीण व महिलाएं मौके पर पहुंचे तो भेड़िया खेतों की ओर भाग गया।

बताया कि जिस समय हमला हुआ उस समय वह बेटी को दवा दिलाने गया था। घर आकर जानकारी मिली, तो मां को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। सीएचसी प्रभारी डॉ. विरास ने बताया कि महिला का सीधा हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया है।
ऐसा लगता है कि तेज धार दातों वाले जानवर ने काटकर महिला को घायल किया है। यह जानवर भेड़िया भी हो सकता है। फिलहाल घायल महिला को प्राथमिक उपचार के बाद अलीगढ़ के लिए रेफर किया गया है।

एक महिला व दो किशोरियों को भी किया घायल
श्यौराजपुर की मढ़ैया में भेड़िया ने हमला कर माया देवी के अलावा एक अन्य करीब 45 वर्षीय महिला रामबेटी और दो किशोरियों आशा व चंचल को भी घायल कर दिया है। गांव में भेड़िया के हमले के बाद से ग्रामीण डरे हुए हैं।

महिला को खेत के अंदर खींच रहा था भेड़िया
भेड़िया के हमले से घायल हुई महिला माया देवी के बेटे खूबाराम का कहना था कि मां से जानकारी मिली, तो पता चला कि भेड़िया ने हमला कर मां को खेत में गिरा लिया था और दो-तीन बार पकड़कर खेत की ओर खींचा।

वह तो मां भेड़िया की ओर लगातार हाथ पैर चला रही थी और शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर आ गए, तो भेड़िया खेतों की ओर भाग गया। खेतों में बाजरे की फसल थी, यदि भेड़िया मां को खेतों में ले जाता, तो तलाश करना भी मुश्किल होता।

गांव पहुंची राजस्व विभाग की टीम
श्यौराजपुर की मढ़ैया में भेड़िया के हमले में महिलाओं व किशोरियों के घायल होने की सूचना पर राजस्व विभाग की टीम भी गांव पहुंच गई। लेखपाल सचिन मित्तल ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर गांव पहुंच रहे हैं। गांव से घटना की पूरी रिपोर्ट लेकर उच्चाधिकारियों को भेजेंगे।

डीएम ने अलर्ट किए अधिकारी
भेड़िया के हमले में बुजुर्ग महिला के घायल होने की जानकारी मिलने के बाद डीएम डॉ. राजेंद्र पैन्सिया ने प्रशासन, राजस्व व स्वास्थ्य आदि विभागों को अलर्ट कर दिया। इसके चलते राजस्व विभाग की टीम गांव पहुंची। वहीं वन दरोगा नीरज ने बताया कि वन विभाग की टीम भी गांव पहुंच रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *