इंदौर में सदस्यता अभियान में कैलाश विजयवर्गीय आगे, अन्य विधानसभाओं में चल रहा ढीला रवैय्या

0

इंदौर। कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में घर-घर जाकर सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाया है। ऐसा करने वाले फिलहाल वो इंदौर के इकलौते विधायक हैं।

अभी भाजपा के अन्य विधायक और नेता केवल सदस्यता अभियान के कार्यक्रमों में व्यस्त हैं। कुछ विधायकों ने बैठकें ली हैं, लेकिन घर-घर जाकर सदस्यता अभियान को चलाना केवल कैलाश विजयवर्गीय ने हीं प्रारंभ किया है। कैबिनेट मंत्री ने संकल्प लिया है कि उनकी विधानसभा क्षेत्र की सदस्य संख्या पूरे प्रदेश में कीर्तिमान बनाएगी।

दरअसल विजयवर्गीय का यह स्वभाव है कि वो जो ठान लेते हैं, करके दिखाते हैं। कैलाश विजयवर्गीय इन दिनों इंदौर के सामाजिक और राजनीतिक सरोकारों पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने 51 लाख पौधारोपण का अभियान चलाकर राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां पाई। इसके अलावा धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विजयवर्गीय में स्वास्थ्य चेतना जागृत हो, उनकी फिटनेस बढ़े इसके लिए भी विजयवर्गीय ने लगातार प्रयास किए हैं।

कई बार उन्होंने खुद के योग और जिम में वर्कआउट करते हुए वीडियो जारी किए हैं। इसके अलावा उनके समर्थक शहर में लगातार साइकिल और मैराथन दौड़ आयोजित करते रहते हैं।
खेल संगठनों पर भी उनके समर्थकों की भारी दिलचस्पी है। एक तरह से इंदौर के सर्वांगीण विकास के लिए कैलाश विजयवर्गीय हमेशा चिंतित भी रहते हैं और तत्पर भी।
इसका कारण यह है कि राजनीतिक रूप से उन्होंने अपना वर्चस्व इंदौर जिले में पूरी तरह से साबित किया है। इंदौर के प्रशासन पर अब उनकी पकड़ पहले से अधिक मजबूत हो गई है। इसी वजह से विजयवर्गीय राजनीति के साथ-साथ समाज सेवा हमेशा से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं। युवाओं पर भी उतना ही फोकस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed