कर्नाटक में गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान पथराव, चार दिनों में चार राज्यों में पत्थर बाजी की घटना हुई, भीड़ ने दुकान एवं गाड़ियां फूंकी

0

 

 

उज्जैन। मध्य प्रदेश के रतलाम में भी जुलूस के दौरान पत्थर फेंका था तथा एसपी का तबादला तक किया जा चुका है।

कर्नाटक में बीती रात मैसूर रोड से एक धार्मिक स्थल के सामने से गणेश प्रतिमा विसर्जन का जुलूस निकल रहा था इतने में पत्थर बाजी शुरू हो गई गुस्साईं भीड़ ने दुकाने एवं गाड़ियां फूंक दी।

इससे पूर्व 7 सितंबर को मध्य प्रदेश के रतलाम में गणेश उत्सव जुलूस के दौरान मोचीपुरा इलाके में पत्थर फेके जाने पर बवाल हुआ लाठी चार्ज,आंसू गैस के गोले तक छोड़ने पड़े,एसपी का तबादला तक हो गया।

8 सितंबर को गुजरात सूरत के सैयदपुरा मोहल्ले में गणेश पंडाल
परपत्थर फेंका गया,जिसके बाद जमकर हिंसा हुई और आरोपियों के घर पर बुलडोजर तक चला।

10 सितंबर यूपी के लखनऊ में आरती के दौरान दो दर्जन से अधिक बदमाश पहुंचे और पांडालपर पथराव कर दिया,जिससे कलश खंडित हो गया,बाद में जमकर हिंसा हुई।
बीती रात कर्नाटक में मैसूर रोड से एक धार्मिक स्थल के सामने से गणेश प्रतिमा विसर्जन का जुलूस निकल रहा था इतने में पत्थर बाजी शुरू हो गई गुस्साईं भीड़ ने दुकाने एवं गाड़ियां फूंकी।

यह सब घटनाएं हिंसा पसंद दर्शाती है,कानून के रख वालो ने भले ही समितियों को विभिन्न शर्तों केसाथ अनुमति दे रखी है,परंतु बंदोबस्त व्यवस्था का जुम्मा तो जनता के नजर में आप ही के हाथ में रहेगा,ऐसे अवसरों पर अलग-अलग शहर तथा देहात में कानून व्यवस्था को दृष्टिगत फ्लैग मार्च आवश्यक जान पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *