दुष्कर्म का मामला बताकर लूट लिए तीस हजार रूपए

0

शहडोल। शहडोल के रहने वाले एक व्यक्ति के पास साइबर ठग ने फोन कर उसे बताया कि उसका पुत्र एवं उसके दोस्त सामूहिक दुष्कर्म में फंस गए हैं और मामले को निपटने के लिए तीस हज़ार मांग लिए।पिता घबरा गया और पुत्र को फोन किया, लेकिन पुत्र अपने कुछ दोस्तों के साथ जिले से बाहर घूमने गया था।
पुत्र का फोन नौटरिचवार्ल आया जिसकी वजह से पिता और भी ज्यादा घबरा गया और साइबर ठग के झांसे में आ कर,30 हज़ार रुपय डाल दिए,जबकि ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं। मामले की शिकायत पुलिस से की गई पुलिस ने ठगी किए गए पैसे वापस करवा लिए हैं। कोतवाली थाना क्षेत्र के रहने वाले अजय सोनी ने पुलिस अधीक्षक को एक लिखित आवेदन दिया था, जिसमें उन्होंने बताया कि उनके साथ फ्राड हुआ है। 30 हज़ार की राशि आरोपित ठग ने आनलाइन ले ली है।
शिकायतकर्ता ने बताया कि बेटे को दुष्कर्म का आरोपित बताते हुए साइबर ठग ने फोन किया, जिसमें वह अपने आप को पुलिस वाला बता रहा था, और व्हाट्सएप डीपी भी पुलिस अधिकारी की लगा रखी थीं। जिससे वह उसके झांसे में आ गया। उस वक्त उनका पुत्र अपने दोस्तों के साथ पचमढ़ी घूमने गया था। जब ठग का फोन आया तब उन्हें ने अपने पुत्र को फोन करने की कोशिश की लेकिन पुत्र से फोन पर बात नहीं हो पाई। तभी आरोपित के झांसे में आकर 30 हज़ार आनलाइन पेमेंट ले दी है। शिकायत की तत्काल पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीन ने साइबर सेल की टीम से जांच करवाई और जांच के बाद जिस खाते में यह राशि पहुंची थी, उसे फ्रीज करवा शिकायतकर्ता की राशि वापस कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *